Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशधर्मशाला के खनियारा में निपुण जिंदल ने बाढ़ से हुए नुकसान का...

धर्मशाला के खनियारा में निपुण जिंदल ने बाढ़ से हुए नुकसान का किया दौरा

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के खनियारा में बादल फटने से आई बाढ़ के एक दिन बाद कांगड़ा के उपायुक्त निपुण जिंदल ने पुलिस अधीक्षक कुशाल शर्मा के साथ शनिवार की सुबह दिन पूरे इलाके का दौरा किया। दस दौरे के दौरान पता चला कि क्षेत्र मेंं कई दुकानें तबाह हो गई और 15 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

बारिश से हुए नुकसान की जांच जारी – निपुण जिंदल

शुक्रवार को भारी बारिश होने के कारण हुए नुकसान की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ का बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गया था। राहत कार्य के लिए तहसीलदार अपूर्व शर्मा के नेतृत्व में एक टीम भी मौके पर भेजी गई।

निपुण जिंदल ने कहा कि बारिश से हुए नुकसान की जांच जारी है और जिला प्रशासन की ओर से हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं ताकि प्रभावित परिवारों को किसी भी प्रकार की तकलीफ ना हो। जिला और उप जिला स्तर पर आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं ताकि किसी आपदा की सूचना मिलने के तुरंत बाद राहत कार्य किया जा सके।

शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण खनियारा गांव में एक नाला का जल स्तर बढ़ता चला गया जिससे मुख्य बाजार में निजी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान हुआ। नाग मंदिर मार्ग में बने हुए घरों और दुकानों के भीतर कीचड़ घुस गया और एक छोटा पुल भी बहाव की चपेट में आ गया। अचानक आई बाढ़ के कारण बहुत से वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के नयनादेवी में बनेगा प्रदेश का पहला स्काई ग्लास वॉक ब्रिज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular