Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशसीएम जयराम ठाकुर ने चम्बा की मोटर स्पोर्ट्स रैली को किया रवाना

सीएम जयराम ठाकुर ने चम्बा की मोटर स्पोर्ट्स रैली को किया रवाना

- Advertisement -

सीएम जयराम ठाकुर ने चम्बा की मोटर स्पोर्ट्स रैली को किया रवाना

इंडिया न्यूज, Chamba (Himachal Pradesh)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने आज चम्बा (chamba) में चलो चम्बा अभियान-2021 (Chalo Chamba Campaign-2021) के तहत पुलिस मैदान चम्बा (Police Ground Chamba) में चम्बा की मोटर स्पोर्ट्स रैली (motor sports rally) के दूसरे संस्करण को हरी झंडी दिखाकर (flags off) रवाना किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चलो चम्बा अभियान एक अभिनव पहल है जोकि इस मनोरम जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने में दूरगामी भूमिका अदा करेगी।

उन्होंने कहा कि मोटर स्पोर्ट्स विशेष रूप से युवाओं में सबसे लोकप्रिय खेल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आयोजन में 18 राज्यों के लगभग 100 मोटर वाहन चालक भाग ले रहे हैं।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में यह आयोजन और व्यापक स्तर पर आयोजित किया जाएगा ताकि यह राज्य के प्रमुख आयोजन के रूप में उभर सके।

पीएम मोदी हिमाचल के 2 दिवसीय दौरे पर

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे मुख्य सचिवों के सम्मेलन में भाग लेने के लिए राज्य के 2 दिवसीय दौरे पर हैं।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री के चम्बा के दौरे की उम्मीद है। यह प्रधानमंत्री के राज्य के लोगों के प्रति स्नेह को दर्शाता है।

विधानसभा क्षेत्र चम्बा में 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने पुलिस मैदान चम्बा में विधानसभा क्षेत्र चम्बा के लिए लगभग 162 करोड़ रुपए की 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

जयराम ठाकुर ने लोयल खड्ड के ऊपर संपर्क मार्ग सनोथा पर 3.37 करोड़ की लागत से बने पुल, 3.99 करोड़ की लागत से चम्बा-जुम्हार सड़क वाया लुड्डू के सुधारीकरण कार्य और 2.84 करोड़ की लागत से गांव सिरना के लिए संपर्क मार्ग के मेटलिंग व टारिंग कार्य का लोकार्पण किया।

सीएम ने इनका किया शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने पंडित जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल चम्बा में 31.60 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले ट्रामा केयर सुविधा तथा मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य भवन, बनवंधु योजना के अंतर्गत उदयपुर में 1.90 करोड़ रुपए के बहुद्देश्यीय सामुदायिक केंद्र, 1.37 करोड़ की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी में विज्ञान प्रयोगशाला, 62 लाख की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोहलारी के अतिरिक्त भवन, बालू स्थित जिला आयुर्वेदिक कार्यालय में 1.75 करोड़ की लागत से प्रशासनिक खंड, 78.81 करोड़ की लागत से चक्की-बनीखेत-चम्बा-भरमौर डबल लेन मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 19.38 करोड़ की लागत से धरवाला नाला तथा कमनाला पर पुलों के शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री ने किया भूमि पूजन

जयराम ठाकुर ने एनएच-15ए पर 9.47 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले 2 छोटे पुलों, 2.12 करोड़ की लागत की मंगला भरोड़ी कूहाल प्रवाह सिंचाई योजना, 1.53 करोड़ रुपए की प्रवाह सिंचाई योजना भनोटा के रिमाडलिंग कार्य और ग्राम पंचायत बरौर में 1.72 करोड़ रुपए की प्रवाह सिंचाई योजना चम्बी बरौर का शिलान्यास और 85 लाख की लागत से जवाहर नवोदय विद्यालय तक घोल्टी से भगवानपुरा मार्ग के सुधार, चौड़ीकरण एवं पेवर कार्य का भी भूमि पूजन किया।

चलो चम्बा अभियान के कार्यों की दी जानकारी

उपायुक्त चम्बा डीसी राणा ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और चलो चम्बा अभियान के तहत किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मोटर स्पोर्ट्स रैली निश्चित रूप से क्षेत्र में पर्यटन विकास को बढ़ावा देने में सहायक सिद्ध होगी।

इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप, हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष डा. हंसराज, मुख्य सचेतक विक्रम जरयाल, चम्बा के विधायक पवन नैयर, भरमौर के विधायक जिया लाल, विपणन समिति के अध्यक्ष डीडी ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री का धर्मशाला आगमन पर गर्मजोशी से स्वागत

यह भी पढ़ें : शिमला में पेयजल संकट के बीच सुरेश भारद्वाज ने किया गिरी पेयजल स्रोत का दौरा

यह भी पढ़ें : धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शौ के दौरान की झलकियां

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular