Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशसीएम ठाकुर ने डलहौजी में मंडल मिलन कार्यक्रम में की शिरकत

सीएम ठाकुर ने डलहौजी में मंडल मिलन कार्यक्रम में की शिरकत

- Advertisement -

सीएम ठाकुर ने डलहौजी में मंडल मिलन कार्यक्रम में की शिरकत

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (cm thakur) ने आज चम्बा (chamba) जिले के डलहौजी (Dalhousie) में आयोजित मंडल मिलन कार्यक्रम (Mandal Milan program) को संबोधित करते हुए पार्टी पदाधिकारियों से राज्य में भाजपा को पुन: सत्ता में लाने के लिए अधिक प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ काम करने का आग्रह किया ताकि विकास की गति निर्बाध रूप से चलती रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का वर्तमान कार्यकाल गरीबों और कमजोर वर्गों के कल्याण और उत्थान के लिए समर्पित रहा है।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सहारा योजना, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, हिमकेयर आदि योजनाएं प्रदेश के लाखों लोगों के लिए वरदान साबित रही हैं।

उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन उपलब्ध करवाने के लिए प्रति वर्ष 1300 करोड़ रुपए ही व्यय किए जा रहे हैं, जबकि इस पर पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 400 करोड़ रुपए व्यय किए गए थे।

उन्होंने कहा कि सहारा योजना के तहत 20,000 से अधिक गंभीर रूप से बीमार रोगियों के परिवारों को 3,000 रुपए प्रतिमाह की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है।

सरकार का ध्येय विकास योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाना

जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार का ध्येय वंचित वर्गों को विकास योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गरीबों और कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाएं आरम्भ की गई हैं।

उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने का भी आग्रह किया।

लोगों ने भाजपा को सत्ता में लाने का मन बनाया: डा. भारद्वाज

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (Kangra Central Cooperative Bank) के अध्यक्ष एवं कांगड़ा-चम्बा संसदीय क्षेत्र के भाजपा सह-प्रभारी डा. राजीव भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने राज्य में भाजपा को फिर से सत्ता में लाने का मन बना लिया है ताकि विकास की गति को निर्बाध रूप से बनाए रखा जा सके।

विजय ठाकुर ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

डलहौजी भाजपा मंडलाध्यक्ष विजय ठाकुर ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव में क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार को भारी बढ़त दिलाने में कामयाब रही है।

इस अवसर पर सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्य सचेतक बिक्रम सिंह जरयाल, विधायक जिया लाल कपूर, विपणन बोर्ड के अध्यक्ष डीडी ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : केसी चमन ने पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति की समीक्षा के लिए की बैठक

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular