Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशCongratulations for the Padma Shri Award मुख्यमंत्री ने पद्मश्री सम्मान के लिए...

Congratulations for the Padma Shri Award मुख्यमंत्री ने पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित विभूतियों को दी बधाई

- Advertisement -

Congratulations for the Padma Shri Award मुख्यमंत्री ने पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित विभूतियों को दी बधाई

इंडिया न्यूज, शिमला :

Congratulations for the Padma Shri Award : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विद्यानंद सरैक और ललिता वकील को विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्यों के लिए पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित करने पर बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि राज्य की यह दोनों विभूतियां चौथे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्मश्री के लिए चयनित हुई हैं और इन दोनों का ही अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चम्बा से संबंध रखने वाली ललिता वकील 50 वर्षों से चम्बा रूमाल के उन्नयन में जुटी हुई हैं और यह सम्मान न केवल उन्हें, बल्कि चम्बा जिले की पारम्परिक चम्बा रूमाल कला को भी एक नई पहचान देगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि विद्यानंद सरैक विभिन्न विधाओं में पारंगत विभूति हैं जोकि 5 दशकों से पहाड़ी संस्कृति को संरक्षित और प्रचलित करने में अपना योगदान देते आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विद्यानंद सरैक ने अनेक लोकगीत, नाटियां और लोक साहित्य की रचना की है। मुख्यमंत्री ने दक्षिणी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु मिश्रा को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मेडल से पुरस्कृत करने पर बधाई दी है।

उन्होंने बेहतरीन सेवाओं के लिए पुलिस मेडल से सम्मानित 4 अन्य पुलिस अधिकारियों जिनमें पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रंजना चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय कुमार शर्मा, निरीक्षक लक्ष्मण कुमार और सहायक उपनिरीक्षक जगदीश चंद को भी बधाई दी है। Congratulations for the Padma Shri Award

Read More : Former Captain Charanjit Singh Passes Away मुख्यमंत्री ने भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान के निधन पर जताया शोक

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular