Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशMukesh Agnihotri Announced सत्ता में आने पर ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करेगी...

Mukesh Agnihotri Announced सत्ता में आने पर ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करेगी कांग्रेस

- Advertisement -

Mukesh Agnihotri Announced सत्ता में आने पर ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करेगी कांग्रेस

लोकिन्दर बेक्टा, शिमला :

Mukesh Agnihotri Announced : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने गुरुवार को विधानसभा में बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में आई तो पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल कर देगी।

राज्यपाल के अभिभाषण पर सरकार द्वारा लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर शुरू हुई चर्चा के दौरान उन्होंने यह ऐलान किया। राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव भाजपा के डा. राजीव बिंदल ने लाया था जिसका भाजपा के ही बलवीर सिंह ने अनुसमर्थन किया था।

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सलाह दी कि वह कर्मचारियों को धमकाना बंद करें और उन्हें गंभीरता से लें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जिस तरह से कर्मचारियों की मांगों पर तल्ख हो रहे हैं, इससे साफ है कि सत्ता पूरे परवान पर है और सरूर मुख्यमंत्री के सिर चढ़कर बोल रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में सभी कर्मचारी हड़ताल के लिए लाइन में लग गए हैं क्योंकि सरकार ने कर्मचारियों को कुछ नहीं दिया और हर लाभ को अंतिम साल तक धकेलते चले गए।

उन्होंने सरकार पर नए वेतनमान को लागू करने में भ्रम की स्थिति पैदा करने का आरोप लगाया और कहा कि वेतनमान से किसी भी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।

अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का 4 साल का कार्यकाल झूठ और फरेब का कहा है इसलिए आज हजारों लोग विधानसभा को घेर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कर्मचारियों को धमकाने के लिए उनसे माफी मांगें और पुरानी पेंशन स्कीम (OPS) को तुरंत बहाल करें।

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री, कर्मचारियों की प्रतिष्ठा को ठेस न पहुंचाएं क्योंकि धमकियों से कुछ नहीं होता। उन्होंने आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति बनाने की मांग की ताकि एक निर्धारित अवधि के बाद उन्हें सरकारी कर्मचारी बनाया जा सके।

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से कोरोना काल पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री पर प्रदेश को दिवालियापन की कगार पर पहुंचाने और राज्य को आकंठ कर्ज में डुबो देने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने सरकार से शराब के ठेकों की नीलामी तुरंत करने को कहा ताकि इस कार्य में पारदर्शिता आ सके। अग्निहोत्री ने प्रदेश में ड्रग माफिया को लेकर भी सरकार पर हमला बोला और कहा कि हिमाचल अब उड़ता हिमाचल बनता जा रहा है।

मुकेश अग्निहोत्री ने मंडी के शराब कांड और ऊना में अवैध पटाखा फैक्टरी विस्फोट मामले की न्यायिक जांच की मांग की। उन्होंने सरकार पर बैकडोर से भर्तियां करने का भी आरोप लगाया और कहा कि सरकार युवाओं की मेरिट से खिलवाड़ न करे।

उन्होंने सरकार पर लोकसेवा आयोग और कर्मचारी चयन आयोग की प्रतिष्ठा दांव पर लगाने का भी आरोप लगाया। अग्निहोत्री ने कहा कि 4 उपचुनाव हारने के बाद अब नगर निगम शिमला के चुनाव में भी भाजपा का सूपड़ा साफ होने वाला है।

नेता प्रतिपक्ष ने चुनौती दी कि यदि उनके दिए आंकड़े गलत हुए तो वह विधानसभा छोड़ देंगे और अगर मुख्यमंत्री के आंकड़े गलत हुए तो वे विधानसभा छोड़ दें।

इससे पहले डा. बिंदल ने चर्चा शुरू करते हुए कहा कि इस अभिभाषण में समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख है और यह दस्तावेज उन्हें समर्पित है।

उन्होंने कहा कि सेवा और समर्पण वाली इस सरकार के इस कार्यकाल में सामाजिक सुरक्षा पेंशन का दायरा बढ़ाया गया है। इसके तहत अब जहां 70 वर्ष आयु से ऊपर से भी बुजुर्गों को बिना आय सीमा के पेंशन लगाई है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल की 10% आबादी सामाजिक सुरक्षा पेंशन ले रही है। उन्होंने कहा कि निर्धन वर्ग की मदद को सरकार ने काम किया है। चर्चा में विधायक बलबीर सिंह, विक्रमादित्य सिंह, बलबीर वर्मा सहित अन्य सदस्यों ने हिस्सा लिया। फिलहाल चर्चा जारी है।

मेहरबानी कर सत्य बोलें मुकेश: जयराम ठाकुर (Mukesh Agnihotri Announced)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री से अपील की कि वे सदन में अपने भाषण के दौरान सत्य बोंले। जयराम ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष विधानसभा में बोल रहे हैं, न कि जनसभा में।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मुकेश अग्निहोत्री ने जो आंकड़े दिए थे, वह गलत पाए गए थे। उन्होंने शराब के ठेके नीलाम करने की अग्निहोत्री की मांग पर कहा कि प्रदेश में क्या कुछ करना है, यह सरकार को तय करना है, न कि विपक्ष को। Mukesh Agnihotri Announced

Read More : India-Sri Lanka T20 Match कन्या पूजन के बाद शुरू होगा भारत-श्रीलंका का मैच

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular