Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशकांग्रेस नेता ईडी पर दबाव डालने के मकसद से कर रहे घेराव:...

कांग्रेस नेता ईडी पर दबाव डालने के मकसद से कर रहे घेराव: एचपी मुख्यमंत्री

कांग्रेस नेता ईडी पर दबाव डालने के मकसद से कर रहे घेराव: एचपी मुख्यमंत्री

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

ईडी कार्यालयों (ED) के घेराव के मुद्दे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (HP CM) जयराम ठाकुर ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नेता ईडी पर दबाव डालने के मकसद से 13 जून को इसके कार्यालयों का घेराव कर रहे हैं।

रविवार को यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर 2 हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति अपने नाम करने के मकसद से एसोसिएटिड जनरल लिमिटेड (AGL) कंपनी बनाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि इस कंपनी का मकसद कारोबार करना नहीं था। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि वर्ष 2011 में कांग्रेस पार्टी ने इसी कारण यंग इंडिया लिमिटेड बनाकर हजारों-करोड़ रुपए की राष्ट्रीय संपत्ति को हड़पा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता यदि बेगुनाह हैं तो उनको जांच एजेंसी के सामने तथ्यों को प्रस्तुत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी बिना दबाव के काम कर रही है।

पीएम मोदी ने 8 साल में ईमानदारी दिखाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 8 साल में यह करके दिखाया है कि ईमानदारी के साथ देश को चलाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार पर इस अवधि में न तो भ्रष्टाचार को कोई आरोप लगा है और न ही ऐसा करने की अनुमति दी जा सकती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश और प्रदेश की सत्ता में शासन किया है। ऐसे में विपक्ष को भ्रष्टाचार के मामले को राजनीतिक रंग देना सही नहीं है।

ध्यान बांटने की कोशिश कर रही कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि ईडी कार्यालयों के समक्ष धरना देकर कांग्रेस दुनिया का ध्यान बांटने की कोशिश की जा रही है। नेशनल हेराल्ड मामला इसका जीता-जागता उदाहरण है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस मामले पर पर्दा डालने की बजाय अपने राष्ट्रीय पदाधिकारियों को अलग-अलग जगह भेजकर सहानुभूति लेने की कोशिश कर रही है। इसका मकसद लोगों का ध्यान बांटना है।

यह भी पढ़ें : प्राकृतिक खेती अपनाकर खुशहाल हो रहे सिरमौर जिले के किसान व बागवान

यह भी पढ़ें : सुरेश भारद्वाज ने पार्क और जिम का किया उद्घाटन

यह भी पढ़ें : श्री गुरु रविदास निर्वाण दिवस पर डेरा स्वामी जगत गिरि आश्रम पहुंचे हिमाचल राज्यपाल

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular