Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशCongress Walkout from the House राज्यपाल के अभिभाषण के बीच कांग्रेस का...

Congress Walkout from the House राज्यपाल के अभिभाषण के बीच कांग्रेस का सदन से वाकआउट

- Advertisement -

Congress Walkout from the House राज्यपाल के अभिभाषण के बीच कांग्रेस का सदन से वाकआउट

  • कहा- राज्यपाल का करते हैं सम्मान लेकिन दस्तावेज है झूठ और फरेब का पुलिंदा

इंडिया न्यूज, शिमला :

Congress Walkout from the House : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट की शुरूआत में विपक्षी कांग्रेस ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

बजट सत्र के पहले ही दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बीच ही विपक्षी कांग्रेस ने सदन में हंगामा करते हुए वाकआउट कर दिया। विपक्ष ने उस समय सदन से वाकआउट किया, जब राज्यपाल सरकार की उपलब्धियों का बखान कर रहे थे।

राज्यपाल जब अपनी सरकार की उपलब्धियों का दस्तावेज पढ़ रहे थे तो विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में कहा कि वे राज्यपाल का सम्मान करते हैं लेकिन जो दस्तावेज वह पढ़ रहे हैं, वह झूठ और फरेब का पुलिंदा है।

यह कहते हुए विपक्ष के अन्य सदस्य भी अपनी सीटों से उठे और फिर हो-हल्ला और नारेबाजी करने लगे तथा फिर सदन से वाकआउट कर गए।

यह सरकार नाकाम: मुकेश अग्निहोत्री (Congress Walkout from the House)

सदन के बाहर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि वे राज्यपाल का सम्मान करते हैं लेकिन जो अभिभाषण पढ़ा गया है, वह झूठ व फरेब का दस्तावेज है।

उन्होंने कहा कि यह नाकाम सरकार है और इसे जनता रिजेक्ट कर चुकी है। उन्होंने कहा कि इस दस्तावेज के शुरूआत में ही उस केंद्र सरकार का धन्यवाद किया गया है, जिसने हिमाचल प्रदेश की कोई आर्थिक मदद नहीं की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कई दौरे हिमाचल प्रदेश के हुए लेकिन कोई घोषणा नहीं हुई। वहीं, मुख्यमंत्री भी कई बार दिल्ली गए लेकिन वे भी बेरंग लौटे। फिर भी केंद्र का आभार जताया जा रहा है।

4 साल नाकामी और बर्बादी के: नेता प्रतिपक्ष (Congress Walkout from the House)

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अभिभाषण दस्तावेज में सरकार कह रही है कि 4 साल सेवा और समृद्धि के हैं लेकिन कांग्रेस का मानना है कि 4 साल नाकामी और बर्बादी के हैं।

उन्होंने कहा कि 4 सालों में प्रदेश आर्थिक रूप से दिवालिया हुआ है और हर 2 माह में भारी-भरकम कर्ज लिया जा रहा है। इसके बाद भी कहा जा रहा है कि सरकार ने बेहतर वित्त प्रबंधन किया है।

उन्होंने कहा कि पिछले बजट में जो-जो घोषणाएं की गई थीं, उसका कोई जिक्र इस दस्तावेज में नहीं है। इस दस्तावेज में बेरोजगारी को लेकर कोई बात नहीं है।

राज्य में बेरोजगारों की संख्या 13-14 लाख पहुंच गई है लेकिन फिर भी सरकार रोजगार की बात नहीं कर रही है।

सरकार पर चोर दरवाजे से भर्ती का आरोप (Congress Walkout from the House)

अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि सरकार चोर दरवाजे से भर्ती का प्रयास कर रही है और भर्ती के लिए जो कर्मचारी चयन आयोग और राज्य लोकसेवा आयोग है, उसके माध्यम से कोई भर्ती नहीं की जा रही।

उन्होंने कहा कि इस दस्तावेज में किसानों और बागवानों की समस्याओं का जिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि बागवानों की आर्थिकी को मजबूत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है।

उन्होंने कहा कि आज किसानों-बागवानों को खाद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में माफिया राज है और हर दिन माफिया दनदना रहा है।

अभी ऊना में विस्फोट हुआ है और रेत व खनन माफिया हर जगह सक्रिय है। उन्होंने कहा कि शराब माफिया सक्रिय है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पिछले 4 साल से ठेकों की नीलामी नहीं हुई। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्यों हो रहा है। Congress Walkout from the House

Read More : Orange Peel gives Green Energy संतरे के छिलके से ग्रीन एनर्जी

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular