Friday, September 30, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करेगी कांग्रेस: प्रतिभा सिंह

पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करेगी कांग्रेस: प्रतिभा सिंह

पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करेगी कांग्रेस: प्रतिभा सिंह

  • कहा- सोनिया गांधी ने एक महिला को पार्टी की जिम्मेदारी सौंप कर प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में उल्लेखनीय कदम उठाया

इंडिया न्यूज, शिमला।

नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Himachal Pradesh Congress President) व सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा है कि वह प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह के दिखाए रास्ते पर चलते हुए प्रदेश में सभी पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करेंगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मजबूती के लिए वह सबको साथ लेकर पार्टी को एकजुट करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने अपनी इस नियुक्ति के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी, संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल व प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला का आभार जताया।

प्रतिभा सिंह ने विशेष तौर पर सोनिया गांधी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एक महिला को पार्टी की जिम्मेदारी सौंप कर प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की दिशा में उल्लेखनीय कदम उठाया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें जो नई जिम्मेदारी दी गई है, उसे वह पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निभाते हुए उस पर हर स्तर पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करेंगी।

हिमाचल की गिनती अग्रणी राज्यों में

प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने बुधवार को यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह (virbhadra singh) के अथक प्रयासों से आज हिमाचल अग्रणी राज्यों में गिना जाता है।

उन्होंने कहा कि लोगों का प्यार और स्नेह उनकी असली ताकत थी। प्रदेश में आज भी लोगों के दिलों में वीरभद्र सिंह राज करते हैं। यही वजह रही कि हाल ही के मंडी लोकसभा व 3 विधानसभा उप-चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को करारी शिकस्त दी।

उन्होंने कहा कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की सरकार बने, इसके लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश के लोग सत्ता परिवर्तन की राह पर हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों व निर्णयों ने आज प्रदेश को बर्बादी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर भाजपा ने अपनी आंखें बंद कर रखी हैं और प्रदेश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह चौपट होकर रह गई है।

विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की होगी जीत

प्रतिभा सिंह ने दावा किया कि शिमला नगर निगम चुनावों के बाद विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहराएगी।

उन्होंने प्रदेश के लोगों का उनके प्रेम और स्नेह के लिए आभार भी व्यक्त किया है। उधर, पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए प्रतिभा सिंह ने कहा कि प्रदेश में स्व. वीरभद्र सिंह के विकास कार्यों को लेकर चुनाव मैदान में उतरेंगे और बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, बिगड़ती अर्थव्यवस्था, सरकार की विफलताएं चुनावों में मुख्य मुद्दे होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस एकजुटता के साथ आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि संगठन में कोई फेरबदल नहीं होगा। अलबत्ता इसे चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां तय की जाएंगी।

प्रतिभा सिंह ने अपनी इस नियुक्ति के लिए सभी केंद्रीय पार्टी नेताओं आनंद शर्मा, प्रदेश मामलों के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, तजेंद्र पाल बिट्टू, प्रदेश कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित सभी पार्टी नेताओं का उन पर इस नए पद के लिए विश्वास देने पर उनका आभार व्यक्त किया है।

होलीलोज में उत्सव सा माहौल

प्रतिभा सिंह के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर उनके आवास होलीलोज में बुधवार सुबह से ही उत्सव का माहौल रहा। पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्यों ने ढोल-नगाड़ों के साथ फूलमालाएं पहनाकर प्रतिभा सिंह को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

समर्थकों ने होलीलोज में नाटी डाली और मिठाइयां भी खिलाई। प्रतिभा सिंह रामपुर बुशहर में थी और वहां से सुबह शिमला को आई और दोपहर बाद यहां पहुंची।

होलीलोज में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हर्ष महाजन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष व विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, विधायक नंद लाल, मोहन लाल ब्राक्रटा, उपाध्यक्ष हरीश जनार्था समेत कई नेता व वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे। उधर, प्रतिभा सिंह ने सभी लोगों का उनके स्नेह और प्यार के लिए आभार व्यक्त किया।

कांग्रेस नए उत्साह के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी: विक्रमादित्य

प्रदेश कांग्रेस महासचिव (State Congress General Secretary) व विधायक विक्रमादित्य सिंह (MLA Vikramaditya Singh) ने सांसद प्रतिभा सिंह को प्रदेश कांग्रेस की बागडौर सौंपने पर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी महासचिव प्रियंका गांधी, प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला सहित सभी नेताओं का आभार व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस नए उत्साह के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी। उन्होंने प्रदेश के सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को भी बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

मीडिया के साथ अनौपचारिक बातचीत में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रतिभा सिंह पार्टी के सभी नेताओं को एक साथ चलाने में पूरी तरह सक्षम है।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह का विकास का माडल ही प्रदेश में चलेगा। उन्होंने कहा कि जो नई जिम्मेदारी प्रतिभा सिंह को केंद्रीय आलाकमान ने सौंपी है, उसके लिए वह प्रदेशवासियों की ओर से भी उनका आभार प्रकट करते हैं।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस एकजुटता के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी और नगर निगम चुनावों के बाद प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी जीत का परचम लहराएगी। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को एकजुट करेगी कांग्रेस: प्रतिभा सिंह

Read More : चौधरी सरवन कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय सहयोग की तलाश: कुलपति

Read More : दीवार पत्रिका स्पर्धा में समाज शास्त्र एवं सामाजिक नृविज्ञान विभाग जीता

Read More : साच पास हल्के वाहनों के लिए बहाल

Read More : कार्यशाला में बताई उद्योग विभाग की योजनाएं

Read More : केंद्रीय कृषि मंत्री का किसानों से वर्चुअल संवाद

Read More : एचआरटीसी वर्कशॉप में भड़की आग लाखों रूपये का नुक्सान

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular