Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशकोरोना से हुई मौतों का मुआवजा लेने के लिए हिमाचल के पास...

कोरोना से हुई मौतों का मुआवजा लेने के लिए हिमाचल के पास आये फालतू आवेदन

हिमाचल प्रदेश में कोविड से हुई मौतों के मुआवजे के लिए मौतों से ज्यादा आवेदन आ रहे हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास जिलों में कईं आवेदन आ रहे हैं। लेकिन वहां मौतों की संख्या कम देखने को मिली है। जिला की रिपोर्ट के मुताबिक लाहुल-स्पीति में मौतों की कुल संख्या18 है

इंडिया न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोविड से हुई मौतों के मुआवजे के लिए मौतों से ज्यादा आवेदन आ रहे हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के पास जिलों में कईं आवेदन आ रहे हैं। लेकिन वहां मौतों की संख्या कम देखने को मिली है। जिला की रिपोर्ट के मुताबिक लाहुल-स्पीति (lahaul-spiti) में मौतों की कुल संख्या18 है और मुआवजे की मांग 22 लोगों ने की है।

कोविड से ऊना जिला में 279 मौतें

कोरोना से हुई मौतों का मुआवजा लेने के लिए हिमाचल के पास आये फालतू आवेदन

इसके इलावा ऊना जिला (Una District) में 279 मौतें हुई हैं। यहां से मुआवजे के लिए आवेदन 371 लोगों ने ही किया है। कुल्लू (Kullu) में 162 मौतें हुई, वहीं लोगों ने 163 आवेदन किये हैं। स्वास्थ्य विभाग (health Department) और राज्य आपदा प्रबंधन (State Disaster Management) के पास मौतों के अलग-अलग आकड़ें सामने आये हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 4212 लोगों की मौत हुई

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (State Disaster Management Authority) ने बताया की प्रदेश में 4212 लोगों की मौत हुई हैं। लेकिन वहीं स्वास्थ्य विभाग (स्वास्थ्य विभाग) के अनुसार प्रदेश में 4115 लोगों की मौत हुई हैं, इनको लेकर विभाग के पास अलग-अलग आकड़ें सामने आये हैं। कोविड से हुई मौतों को स्वास्थ्य विभाग और राज्य आपदा प्रबंधन की और से अलग-अलग आकड़ों का रेकॉर्ड इकट्ठा हुआ है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में ओलावृष्टि से फसलों को नुक्सान और कईं घरों की उड़ी छतें 

ये भी पढ़ें: बिजली प्रोजेक्टों ने लीज मनी देने से किया राजस्व सरकार को इंकार

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular