Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशतेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आया तेंदुआ, मौके पर ही मौत...

तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आया तेंदुआ, मौके पर ही मौत Death Of Leopard

इंडिया न्यूज़, सिरमौर :

  • मृतक तेंदुए का शव बरामद

Death Of Leopard:उपमंडल पांवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत करौंदा वाली घाटी में सुख चैनपुर एनएच-07 पर मृतक तेंदुए का शव बरामद हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तेंदुए की मौत ट्रक की टक्कर से हुई है, बताया जा रहा है कि हरियाणा नंबर का ट्रक रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास सड़क से गुजर रहा था, ट्रक की रफ्तार तेज होने के चलते सड़क से गुजर रहे तेंदुए को जोरदार टक्कर लग गयी, इस टक्कर से मौके पर ही तेंदुए की मौत हो गई। मामले की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र पुलिस को मिली, पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचित कर दिया गया है।

Death Of Leopard

  • सड़कें जंगली जीवो के लिए मौत का कारण बन रही है

मामले की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र पुलिस को मिली। पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेकर वन विभाग को सूचित कर दिया गया है। तेजी से घाट रहे जंगलों के चलते बहुमूल्य वन संपदा ख़त्म हो रही है। वनों के खात्मे के साथ(Death Of Leopard) वन्यजीवों को भी अपनी जान गंवानी पड़ रही है। विकास की दौड़ में जंगलों से होकर गुजरती सड़कें जंगली जीवो के लिए मौत का कारण बन रही है।

मजेदार बात तो यह है कि इस सड़क से कुछ दूरी पर सिंबलवाड़ा रिजर्व सेंचुरी है। ऐसे में वन्यजीवों के सड़क से गुजरने को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी के द्वारा कहीं भी इन जीवों के लिए सेफ पैसेज नहीं बनाया गया है। जबकि नियमानुसार जंगली क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर जंगली जीवो की आवाजाही के लिए सेफ पैसेज तैयार किया जाता है।

  • वन्य प्राणी विंग द्वारा शव का पोस्टमार्टम

जंगली जीवो के लिए सेफ पैसेज ना होने के चलते एक जवान नर तेंदुए को सड़क दुर्घटना में अपनी जान गवानी पड़ी। मामले की पुष्टि जिला पुलिस कप्तान ओमापति जमवाल के द्वारा की गई है। पुलिस अधीक्षक सिरमौर ने बताया कि देर रात को एनएच पर एक मृत तेंदुआ मिला , मिले जिसे वन्य प्राणी विंग को सौंप दिया है। वन्य प्राणी विंग द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाकर मौत के कर्मो का पता चल पायेगा।

Death Of Leopard

Read more:माजरी के जंगलों में शराब माफिया का डेरा, 4 ड्रम शराब को किया नष्ट Illegal Liquor In The Forest

Read more: सनातन धर्म बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा बच्चे पैदा करें हिंदू Dr. Annapurna Bharti’s Statement

Read More : पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे पर 3 कारों में टक्कर Cars Collide on Pathankot-Mandi National Highway

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular