Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशजयराम सरकार द्वारा विद्यार्थियों को 41550 रूपये की कीमत वाले डेल कंपनी...

जयराम सरकार द्वारा विद्यार्थियों को 41550 रूपये की कीमत वाले डेल कंपनी के लैपटॉप आवंटित, पूरी खबर पढ़ें

इंडिया न्यूज़, Himachal News : हिमाचल प्रदेश के स्कूल और कॉलजों में पड़ने वाले 20000 मेधावियों को चार साल से लैपटॉप मिलने का इन्तजार था। लेकिन अब ये इन्तजार ख़त्म होने वाला है। हिमाचल सरकार 8 जून को लैपटॉप आवंटित करने वाली है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंडी में आवंटित करने वाले हैं। इसके इलावा अन्य जिलों में भी इसी दिन कार्यकर्म होंगे। शैक्षणिक सत्र पर 2018 -2019 और 2019 -2020 के मेधावियों को अब जयराम सरकार की तरफ से लैपटॉप मिलने वाले हैं। आपको बता दे की हिमाचल में पहली बार मेधावियों को लैपटॉप आवंटित कराये जाएंगे।

स्कूल और कॉलेजों के इतने छात्रों को मिलेंगे लैपटॉप

laptop for students in himachal

यह जानकारी बुधवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉक्टर अमरजीत कुमार शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी जिला उपनिदेशकों को दी। मेरिट लिस्ट की सूचि में आने वाले दसवीं क्लास और बारहवीं क्लास के 18019 छात्रों और वहीँ कॉलेज के 1828 छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे। को ये लैपटॉप बांटे जाएंगे।

लैपटॉप की कीमत व् क़्वालिटी 

मेधावियों को मिलने वाले लैपटॉप आधुनिक तकनीक वाले हैं और इनकी कीमत बताएं तो एक लैपटॉप की कीमत 41550 रुपया है। इससे पहले की सरकारों में 12000 की कीमत वाले लैपटॉप दिए जाते रहे हैं। लेकिन जयराम सरकार ने 14 इंच स्क्रीन वाले डेल कंपनी के लैपटॉप देने का वादा किया है।

ये भी पढ़ें : हिमाचल को कृषि क्षेत्र में रसायन मुक्त बनाने को सरकार कर रही कार्य: जयराम ठाकुर

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular