Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपराशर विकास प्राधिकरण ने पर्यटन विकास से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों पर किया...

पराशर विकास प्राधिकरण ने पर्यटन विकास से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों पर किया गहन मंथन

इंडिया न्यूज़, मंडी

उपायुक्त अरिंदम चैधरी (Deputy Commissioner Arindam Chaudhary)ने बुधवार को पराशर विकास प्राधिकरण (Parashar Development Authority)की बैठक ली। पराशर में आयोजित इस बैठक में द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर (MLA Jawahar Thakur) विशेष तौर पर उपस्थित रहे। बैठक में पराशर में पर्यटन को बढ़ावा देने और इसके लिए समुचित व्यवस्था बनाने को लेकर तैयार विभिन्न प्रस्तावों पर गहन मंथन किया गया।

पर्यटकों की सुविधा से जुड़े कार्यों पर चर्चा

बैठक में पराशर (parashar) में इको पर्यटन और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने, लैंडस्केपिंग एवं सुंदरीकरण के साथ पैदल टैªक्स के सुधार, पार्किंग एवं प्रसाधन सुविधा, 12 महीने निर्बाध बिजली-पानी के प्रबंधों सहित पर्यटकों की सुविधा से जुड़े विभिन्न इंतजामों की रूपरेखा बनाने के अलावा इनसे जुड़े प्रस्तावित कार्यों पर चर्चा की गई।

पराशर में पर्यटन को पंख

विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि पराशर में पर्यटन की की अपार संभावनाएं हैं। यहां सभी प्रकार के पर्यटन के साथ एयरो स्पोर्ट्स एवं अन्य साहसिक खेल गतिविधियों के लिए भी उपयुक्त स्थल हैं। इन सभी संभावनाओं को तराशने और बढ़ावा देने के लिए जय राम सरकार प्रतिबद्ध है और इस दिशा में तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। पर्यटन बढ़ने से यहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

वाहन योग्य रास्तों का काम पूरा

उन्होंने कहा कि पराशर के लिए कटोला (katola) सड़क के अलावा तीन और पूरा कर लिया गया है। अब इन्हें पक्का करने के लिए काम किया जाएगा। इनमें हणोगी-पराशर (hanogi-parashar), पनारसा-ज्वालापुर-पराशर (Panarsa-Jwalapur-Parashar)और पंडोह-शिवाबदार-पराशर (pandoh-shiwabdar-parashar)सड़कें शामिल हैं।

पर्यटन विकास से जुड़ी विकास परियोजनाएं

वहीं उपायुक्त अरिंदम चैधरी ने कहा कि पराशर विकास प्राधिकरण के जरिए यहां पर्यटन विकास और पर्यटकों के लिए सुविधाएं विकसित करने के लिए काम किया जा रहा है। बैठक में पर्यटन विकास से जुड़ी विकास परियोजनाओं की समीक्षा और इन्हंे तेजी से आगे बढ़ाने को लेकर पर्यटन, वन और खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पराशर में 12 महीने निर्बाध बिजली-पानी की व्यवस्था के लिए संबंधित विभागों को प्लान तैयार करने को कहा गया है।

उपायुक्त ने देव श्री पराशर जी के मंदिर में माथा टेका

बाद में विधायक और उपायुक्त ने पराशर में पैराग्लाइडिंग साइट का दौरा किया और वहां कॉमर्शियल पैराग्लाइडिंग गतिविधियां शुरू करने से जुड़ी व्यवस्था देखी। उन्होंने वहां पर्यटकों की सुविधा के लिए जरूरी प्रबंध करने के निर्देश दिए।इससे पहले विधायक एंव उपायुक्त ने देव श्री पराशर जी के मंदिर में माथा टेका। इस मौके मंदिर कमेटी ने विधायक एंव उपायुक्त को स्मृति चिन्ह किए।बैठक में उप-निदेशक, पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन एस.के. पराशर और एसीएफ चितरंजन दास (ACF Chittaranjan Das) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: आयुष्मान हेल्थ वैलनेस सेंटर सेनवाला में स्वास्थ्य मेले का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular