Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशDrug Samples Fail कांग्रेस ने सरकार को घेरा

Drug Samples Fail कांग्रेस ने सरकार को घेरा

- Advertisement -

Drug Samples Fail कांग्रेस ने सरकार को घेरा

  • राठौर ने कहा- दोषी कंपनियों पर हो कड़ी कार्रवाई

इंडिया न्यूज, शिमला :

Drug Samples Fail : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने राज्य में स्थापित दवाई उद्योगों में आए दिन दवाइयों के सैंपल फेल होने पर हैरानी जताते हुए सरकार की कार्यप्रणाली पर रोष जताया है।

उन्होंने इसे लोगों के जीवन के साथ एक बड़ा खिलवाड़ बताते हुए दोषी निर्माता कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि दवाइयों की गुणवत्ता से कभी कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में बनने वाली दवाइयों की निम्न गुणवत्ता से साफ है कि प्रदेश में सरकार और राज्य दवाई नियंत्रक सही ढंग से अपना दायित्व नहीं निभा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बनने वाली दवाइयों के सैंपल बार-बार फेल होने से प्रदेश की साख पर भी बट्टा लग रहा है जोकि बहुत ही चिंता का विषय है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश दवाई निर्माण में देश के शिखर पर है। पूर्व कांग्रेस सरकार ने दवाई निर्माण कंपनियों को विशेष प्रोत्साहन देते हुए इनकी स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार की उपेक्षा के चलते दवाई निर्माता कंपनियों पर संकट के बादल छाए हुए हैं। कुलदीप राठौर ने कहा कि जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार आज अधिकतर उन दवाइयों के सैंपल फेल हो रहे हैं जो लोगों के जीवन रक्षा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हैं।

इसमें हार्ट रोग, उच्च रक्तचाप, गैस्ट्रिक की बीमारी से संबंधित महत्वपूर्ण दवाइयां हैं जिनका आज अधिकतर लोग दैनिक उपयोग करते हैं।

ऐसे में इन दवाइयों की गुणवत्ता पर कड़ी नजर रखने की बहुत ही जरूरत है जिससे लोगों की जिंदगियों को बचाया जा सके। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में सप्लाई की जाने वाली दवाइयों की गुणवत्ता की जांच की मांग भी की है।

राठौर ने सरकार से आवश्यक दवाइयों की गुणवत्ता और इनके मूल्यों पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि जनहित में हार्ट, उच्च रक्तचाप और मधुमेह जैसी दवाइयों के मूल्यों में कटौती करने की बहुत ही जरूरत है क्योंकि इनके मूल्य अब आम लोगों की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं। Drug Samples Fail

Read More : Accident कार खाई में गिरने से 2 बारातियों की मौत

Read More : Avalanche जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular