Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशE-Taxi Service in Jandore: परिवहन मंत्री ने जंडौर में दिखाई हरी झंडी,...

E-Taxi Service in Jandore: परिवहन मंत्री ने जंडौर में दिखाई हरी झंडी, संसारपुर टेरेस डिपो के तहत ई-टैक्सी सेवा प्रारंभ

इंडिया न्यूज़, देहरा:

E-Taxi Service in Jandore: चैत्र शुक्ल प्रतिपदा के शुभ दिन पर जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के जंडौर में ई-टैक्सी सेवा का शुभारंभ उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शनीवार को किया। उन्होंने तलवाड़ा से कोटला, तलवाड़ा से घाटी-बरनाली-सांडा व जागीर स्थाना से शाही मंदिर के मध्य चलने वाली इस ई-टैक्सी सेवा को हरी झेडी दिखा रवाना किया। उन्होंने बताया कि जसवां परागुपर विधानसभा क्षेत्र के संसारपुर टैरेस में सरकार द्वारा कुछ समय पूर्व ही बस डिपो की शुरुआत की गई। उन्होंने बताया कि इस डिपो के तहत ही स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए यह ई-टैक्सी सेवा प्रारंभ की गई है।

उन्होने बताया कि दुर्गम ग्रामीण क्षेत्रों में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें लोगों को आरामदायक यात्रा की सुविधा उपलब्ध करवा रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संतुलन बनाए रखने व कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए निगम द्वारा इलेक्ट्रिक बसें व इलेक्ट्रिक टैक्सियां चलाने की पहल की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस ई-टैक्सी सेवा से जहां लोगों को घर द्वार पर सुगम यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी वहीं पर्यावरण संतुलन भी बना रहेगा।

3 करोड़ की लागत  (E-Taxi Service in Jandore)

E-Taxi Service in Jandore

उद्योग मंत्री ने जनडौर में 3 करोड़ की लागत से होने वाले जनडौर से जोल सड़क सुधारिकरण के कार्य का भूमिपूजन कर उसका शुभारंभ भी करवाया। उन्होंने कहा कि सड़के प्रदेश की जीवन रेखा है। वहीं उनके विधानसभा क्षेत्र में कई क्षेत्र ऐसे थे जो स्वतंत्रता के इतने वर्षों बाद भी सड़कों से वंचित थे। (E-Taxi Service in Jandore) उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार आने के बाद जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के हर गांव-हर नगर तक सड़के पहुंची है। नई सड़कों के निर्माण के साथ क्षेत्र में अब सड़कों के स्तरोन्नयन का कार्य भी जोरो से हो रहा है। उन्होंने बताया कि जंडौर के आस-पास ही करोड़ों की लागत से सड़क निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।

जिनमें 2 करोड़ की लागत से अमरोह से पतियाल बस्ती सड़क, 62 करोड़ की लागत से सवां खड्ड पर पुल, एक करोड़ की लागत से राधा स्वामी सतसंग भवन जंडौर से लोअर मोहाला सड़क, दो करोड़ की लागत से नगोह से सवां खड्ड पुल तक सड़क एवं 1.50 करोड़ की लागत से कोटा घाटी से चैकी सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने बताया कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का सुदृढ़ जाल बिछाने के साथ अब लगभग हर गांव तक बस सुविधा भी उपलब्ध है।

E-Taxi Service in Jandore E-Taxi Service in Jandore

उद्योग मंत्री ने कहा कि जयराम सरकार ने प्रदेश में सड़कों व पुलों के निर्माण को विशेष प्राथमिकता दी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में सड़कों की कुल लम्बाई 38,790 किलोमीटर है। वहीं सड़क सुविधा से जोड़े गए कुल गांव की संख्या 10,508 हो गई है तथा 2,278 पुल निर्मित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण के 865 कार्य पूर्ण कर 5408 कि.मी. सड़कें निर्मित की गई हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा प्रदेश में आर.आई.डी.एफ. और नाबार्ड के अन्तर्गत 68 पुलों का निर्माण कार्य पूरा करने के साथ 498 किलोमीटर सड़कें निर्मित की गई। साथ ही केन्द्रीय सड़क अवसंरचना कोष के अन्तर्गत 28 पुलों का निर्माण किया गया।

321 गांव सड़क सुविधा से जोड़े गए  (E-Taxi Service in Jandore)

E-Taxi Service in Jandore E-Taxi Service in Jandore

उद्योग मंत्री ने बताया कि इस अवधि में 3108 किलोमीटर लम्बी सड़कें निर्मित की गई। 321 गांव सड़क सुविधा से जोड़े गए, 240 पुलों का निर्माण किया गया तथा 5384 पिछले किलोमीटर सड़कें पक्की की गईं जबकि 3734 किलोमीटर सड़कों पर क्रॉस ड्रेनेज की सुविधा प्रदान की गयी। इस अवसर पर उन्होंने जनसमस्याओं को सुनते हुए अधिकतम का मौके पर निपटारा किया तथा शेष के समयबद्ध निवारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक हिमाचल पथ परिवहन निगम संदीप कुमार, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग हर्ष पुरी, आरएम देहरा कुशल गौतम, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, जिला परिषद् सदस्या अनु राणा, सचिव सुशील शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत जनडौर सुरेश ठाकुर, पंचायत समीति सदस्य जगरूप, हरबंस कालिया, शेर सिंह डोगरा सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

E-Taxi Service in Jandore

Read More : New Online Intekal Service : जमीन की रजिस्ट्री के साथ अपने आप हो जाएगा ऑनलाइन इंतकाल

Read More : Sonia Gandhi Reached Himachal Pradesh: चुनाव से पहले सोनिया गांधी आएंगी हिमाचल, राहुल-प्रियंका भी करेंगे प्रचार

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular