Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशआजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेले का...

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेले का आयोजन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेले का आयोजन आज पुलिस ग्राउंड में किया जा रहा है। इस मेले के आयोजन के जरिए लोगों को पौष्टिक आहार के प्रति जागरूक कराया जा रहा है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 गुरदर्शन गुप्ता ने दी।

इंडिया न्यूज़, धर्मशाला

आजादी के अमृत महोत्सव (nectar festival of freedom) के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेले का आयोजन (Eat Right Fair organized) आज पुलिस ग्राउंड (Police Ground) में किया जा रहा है। इस मेले के आयोजन के जरिए लोगों को पौष्टिक आहार (nutritious food) के प्रति जागरूक कराया जा रहा है। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 गुरदर्शन गुप्ता (Dr. Gurdarshan Gupta) ने दी। इस मेले का शुभारंभ प्रातः 10 बजे विधायक विशाल नैहरिया करेंगे जबकि सायं मेले के समापन अवसर पर उपायुक्त, डॉ0 निपुण जिन्दल (Dr. Nipun Jindal) मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

ईट राइट मेले में विभिन्न गतिविधियां

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत एक दिवसीय ईट राइट मेले का आयोजन

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियम विभाग के संयुक्त तत्त्वावधान में आयोजित किए जा रहे ईट राइट मेले में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।उन्होंने बताया कि इससे पहले सिंथेटिक ट्रैक में प्रातः सात बजे वॉकेथोन का आयोजन किया जाएगा।

फूड एक्सपर्ट टाक का आयोजन

इसके अलावा स्लो साइकिलिंग रेस भी होगी। मेले में प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम, शैफ प्रतियोगिता, तम्बोला और महिलाओं के लिए रस्साकशी प्रतियोगिता मुख्य आकर्षण होंगे। इसके अतिरिक्त स्थानीय लोक नृत्य की प्रस्तुतियां भी होंगी। मेले में दो बजे फूड साईंस क्विज, फूड एक्सपर्ट टाक का आयोजन भी किया जाएगा। फूड साईंस क्विज में धर्मशाला के विभिन्न स्कूलों के छात्रों की टीमें भाग लेंगी।

कई दूसरे फूड प्रोडेक्टस के स्टाल भी शामिल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस मेले का खास आकर्षण यहां लगने वाले हेल्दी फूड के स्टाल रहेंगे। इसके अलावा हिमालय जैव प्रौद्योगिकी संस्थान के हैल्थ फूड प्रोडक्टस का स्टाल, कांगड़ा चाय उद्योग के विभिन्न स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद का स्टाल, घी के लडडू के अलावा कई दूसरे फूड प्रोडेक्टस के स्टाल भी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त आटा मोमो का स्टाल भी आर्कषण का केंद्र रहेगा। आटा मोमो स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक नहीं है क्योंकि इसमें मैदा इस्तेमाल नहीं किया गया हैै।

ये भी पढ़ें: पंडित सुख राम का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ें: पंडित सुखराम के अंतिम संस्कार पर लोगों की भीड़ इकट्ठा

ये भी पढ़ें: पुलिस पेपर लीक मामले को लेकर हिरासत में सचिवालय कर्मचारी

ये भी पढ़ें: जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री को दिया हिमाचल आने का आमंत्रण

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 16 मई तक मौसम साफ़ रहने की संभावना

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular