Monday, November 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशElectricity Board Receive Funds: बिजली बोर्ड को मिलेंगे 1900 करोड़

Electricity Board Receive Funds: बिजली बोर्ड को मिलेंगे 1900 करोड़

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश:

Electricity Board Receive Funds: बिजली बोर्ड ने केंद्र में लगभग 1900 करोड़ का रुपए का प्रस्ताव भेजा है। खबर के अनुसार ये सेंशन पास भी हो सकता है। इस प्रसताव में सभी ग्रामीण इलाको में बिजली पहुंचने का वादा भी गया है। प्रस्ताव के अंतर्गत नए ट्रांसफार्मर लगाने, एचटी और एलटी लाइनों को बदलने का प्रोजेक्ट तैयार किया है। इस प्रोजेक्ट पर 90-10 धनराशि के खर्च की जाएगी। प्रदेश में ये प्रोजेक्ट 2025 तक चलेगा। जैसे ही केंद्र सरकार से इसकी मंजूरी मिलेगी वैसे ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया जायेगा। ग्रामीण इलाकों में लो वोल्टेज और बिजली की समस्या को दूर करने में यह प्रोजेक्ट प्रभावी साबित हो सकता है।

आपको बता दे प्रदेश में कई ऐसे इलाके भी है जहा अबतक बिजली नहीं पहुंची है। और वही कई ऐसे इलाके भी है जहा लो वाल्टज और बिजली के ज्यादा कट्स की समस्या है। और बर्फ बारी के समय ऊंचाई वाले इलाको में बिजली थप हो जाती है। ऐसा इसलिए भी है क्योकि वह की ट्रांसफार्मर छोटे है जो ज्यादा लोड नहीं उठा पाते।

Electricity Board Receive Funds

बिजली के बार बार उड़ने से इनके रिपेयर पर बिजली बेपर्द को ही बार बार परेशान होना पडता है। प्रोजेक्ट में राज्य की हिस्सेदारी 190 करोड़ रुपए की होगी और धनराशि बिजली बोर्ड को तीन सालों में खर्च करनी है। प्रोजेक्ट के माध्यम से बिजली बोर्ड कम खर्च में ज्यादा काम कर पाएगा, जबकि इससे पूर्व बोर्ड को भारी भरकम ऋण लेकर अपना काम चलाना पड़ रहा था। (Electricity Board Receive Funds)

Read More : Sarveen Chaudhary Statement: हिमाचल में शिक्षा क्षेत्र पर लगाए जायेगे 8412 करोड़ रूपए : सरवीण चौधरी

Read More : Parliament Budget Session 2022 Phase II: दूसरा बजट चरण आज 11 बजे आएगा , केंद्र को घेर सकते है दल

Connect With Us : Twitter Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular