Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशESIC Meeting शिमला, कांगड़ा और बिलासपुर में खोलेंगे कार्यालय

ESIC Meeting शिमला, कांगड़ा और बिलासपुर में खोलेंगे कार्यालय

- Advertisement -

ESIC Meeting शिमला, कांगड़ा और बिलासपुर में खोलेंगे कार्यालय

इंडिया न्यूज, शिमला :

ESIC Meeting : उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि शिमला, कांगड़ा और बिलासपुर जिले में कर्मचारी राज्य बीमा निगम के 3 नए शाखा कार्यालय खोले जाएंगे।

यह जानकारी उन्होंने आज यहां क्षेत्रीय बोर्ड कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की 40वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि इन 3 शाखा कार्यालयों के लिए भारत सरकार ने सैद्धांतिक अनुमति प्रदान कर दी है। उद्योग मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में शीघ्र ही कर्मचारी राज्य बीमा निगम का मेडिकल ट्रिब्यूनल भी गठित किया जाएगा।

यह मामला राज्य सरकार के प्रक्रियाधीन है। उन्होंने कहा कि शिमला जिले में ईपीएफओ के तहत पंजीकृत संस्थानों को चिन्हित किया गया है जहां ईएसआईसी व्याप्त नहीं है।

इन संस्थानों को भी ईएसआईसी के तहत लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम द्वारा प्रदेश में प्रदान की जा रही सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है।

निगम द्वारा उद्योगों में कार्यरत कामगारों की सुविधा के लिए हर माह 15 तारीख को विभिन्न उद्योग परिसरों में स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने ईएसआईसी के अधिकारियों को विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बिक्रम सिंह ने लाभार्थियों को समयबद्ध ईएसआईसी पंजीकरण सुविधा प्रदान करने और विभिन्न संस्थानों के बीच आपसी समन्वय बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

बैठक में विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान, निदेशक स्वास्थ्य सुरक्षा एवं विनियम सुमित खिमटा, निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डा. अनीता महाजन, उप-निदेशक सह-सदस्य सचिव क्षेत्रीय बोर्ड संजीव कुमार, राज्य चिकित्सा अधिकारी ईएसआईसी डा. अमित शालिवाल, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक ईएसआईसी डा. सुनील दत्त शर्मा, बीबीएन उद्योग संघ के अध्यक्ष राजेंद्र गुलेरिया, बोर्ड के सदस्य और मजदूर संघों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। ESIC Meeting

Read More : MP Pratibha Singh in Mandi विकास योजनाओं के कार्यान्वयन एवं प्रगति का लिया जायजा

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular