Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशFormer Captain Charanjit Singh Passes Away मुख्यमंत्री ने भारतीय हाकी टीम के...

Former Captain Charanjit Singh Passes Away मुख्यमंत्री ने भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान के निधन पर जताया शोक

- Advertisement -

Former Captain Charanjit Singh Passes Away मुख्यमंत्री ने भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान के निधन पर जताया शोक

इंडिया न्यूज, शिमला :

Former Captain Charanjit Singh Passes Away : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक-1964 में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान पद्मश्री चरणजीत सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

चरणजीत सिंह ऊना जिले के अम्ब उपमंडल के तहत मैड़ी के निवासी थे। उन्होंने गुरुवार को अपने पैतृक स्थान में अंतिम सांस ली। वह 92 वर्ष के थे।

मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि चरणजीत सिंह शानदार खिलाड़ी थे। उन्हें खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए पद्मश्री और अर्जुन अवार्ड से अलंकृत किया गया था।

मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

उधर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी पद्मश्री चरणजीत सिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है।

उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। कंवर और सत्ती ने कहा कि चरणजीत सिंह ने जीवन में ईमानदारी व अनुशासन को हमेशा वरियता दी और एक पूरी पीढ़ी को खेलों के प्रति प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह की मृत्यु खेल जगत के लिए अपूर्णीय क्षति है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान पद्मश्री चरणजीत सिंह के निधन पर दु:ख प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना भगवान से की है।

उन्होंने शोक संतप्त परिवार से अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय खेल हाकी में उनका नाम हमेशा स्वर्णिम अंकित रहेगा। Former Captain Charanjit Singh Passes Away

Read More : Illegal Liquor Seized पालमपुर में अवैध शराब की 9000 पेटियां बरामद

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular