Friday, September 30, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपंडित सुखराम का अंतिम संस्कार ब्यास नदी किनारे हनुमानघाट पर किया जाएगा

पंडित सुखराम का अंतिम संस्कार ब्यास नदी किनारे हनुमानघाट पर किया जाएगा

संचार क्रांति के जनक कहे जाने वाले पंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पहाड़ संचार क्रांति में दिल का दौर पडऩे से उनका स्वर्गवास हो गया।

इंडिया न्यूज़, मंडी

संचार क्रांति के जनक कहे जाने वाले पंडित सुखराम (Pandit Sukhram) का 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पहाड़ संचार क्रांति (mountain communication revolution) को जोड़ने वाले पंडित सुखराम हमारे बीच नहीं रहे। एम्स अस्पताल दिल्ली (AIIMS Hospital Delhi) में दिल का दौर पडऩे से उनका स्वर्गवास हो गया। पंडित सुखराम के निधन पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर (Kaul Singh Thakur) और अन्य बड़े-बड़े नेता दुःख प्रकट करने पहुंचे।

सुखराम के पुत्र ने मृत्यु के बारे में बताया

पंडित सुखराम का अंतिम संस्कार ब्यास नदी किनारे हनुमानघाट पर किया जाएगा

पंडित सुखराम के पुत्र सदर विधायक अनिल शर्मा (Sadar MLA Anil Sharma) ने बड़े ही दुखी मन से दर्द भरे लफ्जोंन में अपने पिता की मृत्यु की जानकारी दी है। पंडित सुखराम का दिन गुरुवार को ब्यास नदी किनारे अंतिम संस्कार करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, और उनके मंत्री , विधायक और कांग्रेस वरिष्ठ नेता इस अवसर पर पहुंचेंगे।

अंतिम संस्कार पर मुख्यमंत्री के सभी कार्यक्रम बंद रहेंगे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गुरुवार के सभी कार्यकर्मो को स्थगित कर दिया गया है। इसी बीच नेरचौक मेडिकल कालेज (Nerchowk Medical College) में नर्सिंग डे पर स्तरीय समारोह को भी रोक दिया गया है। आपक बता दे की मंडी और जिला सभी बाजार गुरवार को बंद रहेंगे और कोटली के बाजार भी दो दिन तक बंद रहेंगे।

पंडित सुखराम की पार्थिव देह आज सड़क मार्ग से शाम को मंडी पहुंचेगी। इसके बाद उनके पार्थिक शरीर को दर्शनों के लिए रखा जायगा। पंडित सुखराम का अंतिम संस्कार मंडी में ब्यास नदी (beas river) के किनारे हनुमानघाट (Hanuman Ghat) पर किया जाएगा।

ब्यास नदी किनारे हनुमानघाट पर होगा अंतिम संस्कार

उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोगों के आने की उम्मीद है और उनके परिजनों और समर्थकों ने पंडित सुखराम की अंतिम यात्रा की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। पंडित सुखराम के साथ हिमाचल और कांग्रेस की सियायत के एक युग का समापन हो गया।

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा 13 मई को करेंगे धर्मशाला और अन्य जिलों का दौरा

ये भी पढ़ें: कुल्लू अस्पताल में डाक्टरों की कमी को लेकर लोगों में आक्रोश

ये भी पढ़ें: पंडित सुखराम का 94 वर्ष की आयु में निधन

ये भी पढ़ें: कांग्रेस मंत्री प्रतिभा सिंह ने आम आदमी पार्टी पर उठाये सवाल

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular