Saturday, February 4, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशशहीद विक्रम बत्तरा और सौरभ कालिया को राज्यपाल आर्लेकर ने दी श्रद्धांजलि

शहीद विक्रम बत्तरा और सौरभ कालिया को राज्यपाल आर्लेकर ने दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

शहीद विक्रम बत्तरा और सौरभ कालिया को राज्यपाल आर्लेकर ने दी श्रद्धांजलि

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Arlekar) ने अपने 2 दिवसीय कांगड़ा जिला प्रवास के दौरान मंगलवार को सौरभ वन विहार का दौरा किया और शहीद कैप्टन सौरभ कालिया (Saurabh Kalia) की प्रतिमा पर फूलमाला अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि (pays tribute) दी।

इस अवसर पर उन्होंने सौरभ वन विहार में पालमपुर वन मंडल, जिला रेडक्रास और इन्नरव्हील क्लब द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित वन महोत्सव का पीपल का पौधा रोपित कर शुभारम्भ किया।

राज्यपाल ने कहा कि कारगिल युद्ध (kargil war) के दौरान हिमाचल के वीर सपूतों ने देश की सीमा की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और हम सदैव शहीदों के बलिदान को याद रखेंगे।

उन्होंने सौरभ वन विहार में हुए विकास कार्यों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि इसके माध्यम से भावी पीढ़ियों को देशभक्ति और समर्पण की प्रेरणा मिलेगी।

इसके बाद, राज्यपाल ने परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्तरा (Vikram Batra) के बंदला स्थित घर पर जाकर शहीद के माता-पिता से भेंट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं।

शहीद विक्रम बत्तरा के पिता जीएल बत्तरा ने राज्यपाल से अपने बेटे से जुड़ी यादें साझा कीं। राज्यपाल कैप्टन सौरभ कालिया के सुगर स्थित घर भी गए।

शहीद के पिता डा. एनके कालिया ने राज्यपाल से अपने बेटे से जुड़ी यादें साझा कीं। राज्यपाल उनसे भेंट करने के बाद भावुक हो गए।

उन्होंने सौरभ मेमोरियल रूम जाकर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक डा. खुशाल शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश ने 75 वर्षों में अभूतपूर्व प्रगति की: मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : एशियन राफ्टिंग चैम्पियनशिप कुल्लू-मनाली में 16 सितम्बर से

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular