Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशGreen Tax मनाली में एनईटीसी फास्टैग बैरियर स्थापित

Green Tax मनाली में एनईटीसी फास्टैग बैरियर स्थापित

- Advertisement -

Green Tax मनाली में एनईटीसी फास्टैग बैरियर स्थापित

इंडिया न्यूज, शिमला :

Green Tax : सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसने ग्रीन टैक्स एकत्रित करने के लिए एनईटीसी फास्टैग बैरियर स्थापित किया है।

यह बैरियर मनाली के प्रवेश द्वार पर स्थापित किया गया है जहां प्रदेश में सबसे अधिक पर्यटक आते हैं। मनाली पहुंचने वाले पर्यटक अब स्वचालित फास्टैग बैरियर पर ग्रीन टैक्स का भुगतान कर सकेंगे।

कुल्लू जिला प्रशासन ने सूचना प्रौद्योगिकी विभाग, आईडीएफसी बैंक और नेशनल पेमेंट्स कार्पोरेशन आफ इंडिया (NPCI) के सहयोग से स्थापित अपनी तरह के इस पहले ग्रीन टैक्स बैरियर से न केवल राज्य में प्रवेश करने वाले पर्यटकों को सुविधा होगी, बल्कि राजस्व हानि को भी रोका जा सकेगा।

मनाली आने वाले पर्यटक अब आलू ग्राउंड बैरियर पर फास्टैग के माध्यम से बिना किसी परेशानी के अपने ग्रीन टैक्स का भुगतान कर सकेंगे।

कुल्लू पर्यटन विकास परिषद द्वारा प्रबंधित यह पहल एनईटीसी फास्टैग के माध्यम से ग्रीन टैक्स के संग्रह में दक्षता और पारदर्शिता बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

इस बैरियर के माध्यम से पर्यटकों को गाड़ियों की लंबी कतारों से राहत मिलेगी और उनके समय की भी बचत होगी। मनाली में शुरू हुए इस बैरियर से भारत सरकार के कैश लैस अर्थव्यवस्था के उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी। यह पहल हिमाचल प्रदेश में डिजिटल लेन-देन और भुगतान को बढ़ावा देगी। Green Tax

Read More : Valentine Messages for Lover in Himachali

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular