Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशपांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ में स्वास्थ्य मेले का किया गया आयोजन

पांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ में स्वास्थ्य मेले का किया गया आयोजन

जिला के पांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ के राम लीला मैदान में स्वास्थ्य विभाग पांगी द्वारा स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया।

इंडिया न्यूज़, चंबा  

जिला के पांगी घाटी (pangi valley) के मुख्यालय किलाड़ (Headquarters Killar) के राम लीला मैदान (Ram Leela Maidan) में स्वास्थ्य विभाग पांगी (Health Department Pangi) द्वारा स्वास्थ्य मेले (health fair) का आयोजन किया गया। मेले में जिला परिषद उपाध्यक्ष हाकम सिंह राणा (Zilla Parishad Vice President Hakam Singh Rana) बतौर मुख्य अतिथि व पंचायत समिति अध्यक्ष पांगी आशा किरण विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। मेले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाल्स लगाए गए और स्टॉल के माध्यम से मुफ्त हेल्थ चेकअप की सुविधा उपस्थित लोगों को उपलब्ध करवाई गई। इस दौरान प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य संबंधी जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति लोगों को विस्तृत जानकारी भी दी गई।

health fair in Headquarters Killar

लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधा

इस दौरान खण्ड चिकित्सा अधिकारी डा0 सुमित ठाकुर (Medical Officer Dr. Sumit Thakur)ने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग (Himachal Pradesh Health Department) द्वारा 18 से 22 अप्रैल तक प्रदेश के विभिन्न विभिन्न स्थानों पर इस प्रकार के स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों को अपने स्वास्थय के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया और लोगों से अपील की कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या सामने आने पर वे जल्द से जल्द अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र (Health Center)जा के अपनी जांच करवाएं।

अस्पताल में उपलब्ध टेलीमेडिसिन सुविधा की प्रशंसा की

इस दौरान राजकीय महाविद्यालय किलाड़ के छात्रों ने भी भाषणों के माध्यम से लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के संदेश दिए।मुख्य अतिथि हाकम सिंह राणा ने भी अपने संबोधन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित स्वास्थ्य मेले की सराहना की और सिविल अस्पताल किलाड़ के कर्मचारियों का धन्यवाद किया। उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत (Ayushman Bharat) हिमकेयर , जननी शिशु सुरक्षा योजना आदि के प्रति जागरूक होने व उनका भरपूर लाभ उठाने के लिए कहा। उन्होंने विशेष रूप से अस्पताल में उपलब्ध टेलीमेडिसिन (telemedicine) सुविधा की प्रशंसा की और दूरदराज क्षेत्रों के लिए बहुत लाभदायक बताया। उन्होंने लोगों से निरन्तर रूटीन हेल्थ चेक अप करवाने की अपील भी की।

187 लोगों ने करवाई स्वास्थ्य की जांच

स्वास्थ्य मेले में 137 लोगों ने जनरल चेक अप और 50 चेक अप टेलीमेडिसिन द्वारा किये गए इस अवसर पर के दौरान खण्ड चिकित्सा अधिकारी डा0 सुमित ठाकुर, डॉ0 राजकुमार, डॉ0 वीरेंद्र, डॉ0 ललित, डॉ0 आशीष, डॉ0 मुनीश, डॉ0 रमेश, डॉ0 रविन्द्र, राजकीय महाविद्यालय प्रधानाचार्या प्रोमिला ठाकुर, विभिन्न पंचययतों के प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: शिक्षा पर व्यय हो रहे 8412 करोड़ -विपिन सिंह परमार

ये भी पढ़ें : कामगार प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का उठाएं भरपूर लाभ – विधानसभा उपाध्यक्ष

ये भी पढ़ें: ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं के व्यापक विस्तार पर दिया जा रहा बल – सरवीन चैधरी

ये भी पढ़ें: कांगड़ा के परौर मेला ग्राउंड में 26 अप्रैल को रोजगार मेले का होगा आयोजन

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular