Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल सरकार ने चुनाव से पहले बदले कई एसडीएम

हिमाचल सरकार ने चुनाव से पहले बदले कई एसडीएम

हिमाचल सरकार ने चुनाव से पहले बदले कई एसडीएम

  • कुल 1 आईएएस, 49 एचएएस अफसरों को किया इधर-उधर

इंडिया न्यूज, शिमला।

प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 1 आईएएस और 49 एचएएस अधिकारियों को इधर-उधर किया है। साथ ही 6 एचएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा है। ट्रांसफर किए गए अधिकारियों में 22 एसडीएम व खंड विकास अधिकारी शामिल हैं।

Himachal government changed many SDMs before elections

इस संबंध में मुख्य सचिव राम सुभग सिंह (Chief Secretary Ram Subhag Singh) ने गुरुवार को आदेश जारी कर दिए। सरकार द्वारा जारी तबादला (transfer) आदेशों के तहत एसडीएम चम्बा आईएएस अधिकारी नवीन तनवर को एसडीएम कांगड़ा तैनात किया गया है। एडीएम पूह रहे अश्वनी कुमार को सीएम के गृह जिले मंडी में एडीएम पद पर तैनाती दी गई है।

अतिरिक्त निदेशक पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कालेज चम्बा विजय कुमार को विशेष सचिव (PWD) तैनात किया गया है।

अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट मंडी राजीव कुमार को अतिरिक्त निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण शिमला, एसडीएम गगरेट ऊना विनय मोदी को एसडीएम इंदौरा कांगड़ा, एसडीएम हमीरपुर डा. चिरंजी लाल को एसडीएम देहरा, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शिमला दिले राम को अतिरिक्त रजिस्ट्रार सहकारी समितियां, सहायक उपायुक्त कांगड़ा डा. मदन कुमार को एसडीएम अम्ब तैनात किया गया है।

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र सोलन लायक राम वर्मा को प्रबंध निदेशक जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के साथ मानव भारती यूनिवर्सिटी का प्रशासक भी तैनात किया गया है।

सरकार ने एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर को महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र सोलन, एसडीएम भोरंज राकेश कुमार शर्मा को एसी टू डीसी चम्बा लगाया गया है। वह पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय मेडिकल कालेज चम्बा के अतिरिक्त निदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार भी देखेंगे।

एसडीएम नगरोटा बगवां शशिपाल नेगी एसी टू डीसी कुल्लू, सुनयना शर्मा को जिला पर्यटन विकास अधिकारी कुल्लू, एसी टू डीसी चम्बा राम प्रसाद को एसी टू डीसी नाहन सिरमौर, एसडीएम शिमला (ग्रामीण) बाबू राम शर्मा को एसडीएम कसौली, संयुक्त निदेशक टांडा मेडिकल कालेज डा. अवनिंदर कुमार (मेजर सेवानिवृत्त) को एसडीएम भटियात, चम्बा, एसडीएम झंडुता नरेश कुमार वर्मा को एसडीएम आनी जिला, चेतना खडवाल को एसडीएम कोटखाई, एसडीएम कसौली डा. संजीव धीमान एसडीएम पच्छाद सिरमौर, एसी टू डीसी ऊना गौरव चौधरी को एसी टू डीसी बिलासपुर तैनात किया गया है।

सरकार ने हमीरपुर के आरटीओ वरिंद्र शर्मा का तबादला ऊना जिला में सहायक आयुक्त के पद पर किया गया है। सोलन नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विश्रुत भारती का तबादला फतेहपुर के एसडीएम के पद पर सरकार ने किया है।

सिरमौर जिले की सहायक आयुक्त डा. प्रियंका चंद्रा का तबादला सोलन नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के पद पर सरकार ने किया है।

ऊना जिले के बंगाणा के एसडीएम विशाल शर्मा का तबादला मंडी के सहायक आयुक्त के पद पर किया गया है। शिमला में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत सुरेंद्र सिंह राठौर का तबादला एडीएम पूह के पद पर सरकार ने किया है।

कांगड़ा के एसडीएम अरुण कुमार का तबादला इसी पद पर चम्बा किया गया है। किन्नौर जिले के निचार के एसडीएम मनमोहन सिंह को एसडीएम निरमंड, भरमौर के एसडीएम मनीष कुमार सोनी को एसडीएम हमीरपुर, चवाडी के एसडीएम बच्चन सिंह को टांडा मेडिकल कालेज के संयुक्त निदेशक तथा मंडी के सहायक आयुक्त संजय कुमार को सोलन जिले के सहायक आयुक्त के पद पर सरकार ने तबदील किया है।

प्रदेश सरकार ने पच्छाद के एसडीएम डा. शशांक गुप्ता का तबादला एसडीएम कल्पा, इंदौरा के एसडीएम सोमिल गौतम को एसडीएम गगरेट, फतेहपुर के एसडीएम अंकुश शर्मा को एसडीएम भरमौर, बिलासपुर के एसडीएम सुभाष गौतम को सहायक आयुक्त कांगड़ा, सोलन के सहायक आयुक्त भानु गुप्ता को एसडीएम शिमला शहरी के पद पर सरकार ने तबदील किया है।

तबादला आदेशों के मुताबिक सोलन में सहायक बंदोबस्त अधिकारी के पद पर कार्यरत रामेश्वर दास एसडीएम बिलासपुर, हमीरपुर में सहायक आयुक्त के पद पर आयुक्त अपराजिता चंदेल एसडीएम जयसिंहपुर, एसडीएम रिकांगपिओ स्वाति डोगरा को एसडीएम भोरंज के पद पर सरकार ने तबदील किया है।

किन्नौर में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत मुनीष कुमार शर्मा को एसडीएम नगरोटा बगवां, बसंतपुर के बीडीओ निशांत शर्मा को एसडीएम शिमला ग्रामीण, भवारना में बीडीओ के पद पर कार्यरत संकल्प गौतम को एसडीएम कफोटा, धर्मपुर के बीडीओ करतार चंद को एसडीएम निचार के पद पर सरकार ने तबदील किया है।

शिमला में एसडीएम के पद पर कार्यरत मनजीत शर्मा को आरटीओ शिमला, बिलासपुर में सहायक आयुक्त के पद पर कार्यरत योगराज को एसडीएम बंगाणा, केलंग में परियोजना अधिकारी के पद पर कार्यरत मनोज कुमार को पर्यटन विकास अधिकारी मंडी, कुल्लू के सहायक आयुक्त केशव राम को एसडीएम अर्की के पद पर सरकार ने तबदील किया है।

राज्य कर्मचारी चयन आयोग के उप-सचिव असीम सूद का तबादला आरटीओ हमीरपुर के पद पर किया गया है। वह कर्मचारी चयन आयोग के उप-सचिव का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे।

एचएएस काडर में शामिल संजय भगवती को सरकार ने जिला पर्यटन विकास अधिकारी शिमला का कार्यभार सौंपा है। इसके अलावा, सरकार ने 6 एचएएस अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपे हैं। हिमाचल सरकार ने चुनाव से पहले बदले कई एसडीएम

Read More : 1523 मेधावी विद्यार्थियों को शीघ्र वितरित किए जाएंगे लैपटाप: राजेंद्र गर्ग

Read More : एसजेवीएन एनटीपीसी राजभाषा शील्ड के तृतीय पुरस्कार से सम्मानित

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular