Tuesday, May 30, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal: हिमाचल के आईपीएस अधिकारी प्रवीण सूद बने CBI के नए निदेशक,...

Himachal: हिमाचल के आईपीएस अधिकारी प्रवीण सूद बने CBI के नए निदेशक, गरली-परागपुर के रखते है ताल्लुक़

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Himachal: हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले आईपीएस अधिकारी प्रवीण सूद सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) के नए डायरेक्टर नियुक्त किया गया हैं। ये खबर हिमाचल प्रदेश के लिए गौरवान्वित करने वाली है। प्रवीण सूद हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला की धरोहर नगरी गरली-परागपुर के रहने वाले है, जबकि इनका जन्म शिमला में हुआ। दिल्ली में आई आई टी की डिग्री प्राप्त करने के बाद भारतीय पुलिस सेवा परीक्षा पास की। जो साल 1986 में मात्र 22 साल की उम्र में आईपीएस बने थे। वर्तमान में प्रवीण सूद कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हैं। 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रवीण सूद दो साल तक सीबीआई के नए डायरेक्टर पद पर रहेंगे।

प्रवीण सूद के नाम पर पीएम और सीजेआई रहे सहमत

मालूम हो कि सीबीआई के मौजूदा डायरेक्टर सुबोध कुमार जायसवाल का कार्यकाल 25 मई को समाप्त हो रहा है। इसी दिन प्रवीण सूद इस पद को ज्वाइन कर सकते हैं। सीबीआई डायरेक्टर बनाने जाने के बाद उनका कार्यकाल मई 2025 तक फिक्स किया गया है। सीबीआई के नए डायरेक्टर नियुक्त के लिए प्रवीण सूद के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ सहमत थे। इस वक्त इस सूची में प्रवीण सूद ही सबसे वरिष्ठ थे। इसी के आधार पर पीएम और सीजेआई ने उन्हें देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सौंपने का काम किया।

ये भी पढ़ें-Himachal Weather: रविवार को मौसम के कई रंग देखने को मिले, कही बर्फबारी तो कही अंधड़ के चलते किया येलो अलर्ट जारी

RELATED ARTICLES

Most Popular