Tuesday, February 7, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल में 2 दिन की भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल में 2 दिन की भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में मॉनसून लगातार बरस रहा है जिसके चलते प्रदेश के बहुत से हिस्सों में हालात चिंताजनक बने हुए है। शिमला में वीरवार को फिर भूस्खलन हुआ जिसके कारण सड़क किनारे एक गाड़ी मलबे में दब गई। राहत की बात है कि हदसे के दौरान गाड़ी में कोई मौजूद नहीं था। सड़क के ठीक उपर बने एचआरटीसी के शेड के गिरने का खतरा पैदा हो गया है। इससे सड़क पर चलते वालो को नुकसान पहुंच सकता है।

कांगड़ा और मंडी के भीतर भी भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के भीतर 11 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूवार्नुमान लगाया है। मौसम विभाग ने 8 और 9 जुलाई को भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हिमाचल के मैदानी इलाकों और मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। कांगड़ा और मंडी के भीतर भी भारी बारिश की संभावना है।

प्रदेश की हालत खराब से 8 आठ दिन में 49 लोगों की मौत

प्रदेशभर की हालत खराब होने के कारण 29 जून से 6 जुलाई तक 49 लोगों की मृत्यु हुई है। बताया जा रहा है कि 8 पक्के और 22 कच्चे मकानों को भारी नुकसान हुआ है। राजस्व विभाग बताता है कि अब तक 47 करोड़ से ज्यादा के नुकसान दर्ज किया जा चुका है। मॉनसून आने के बाद शुरूआती आठ दिनों में 31 लोगों की मौत सड़क हादसे में दर्ज की गई है।

हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर ने कहा है कि सभी जिलों के डीसी को अलर्ट रहने और आपात स्थिती से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। सीएम ने आपदा प्रबंधन के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर त्वरित प्रकिया दलों और आपातकालीन केंद्रों को 24 घंटे कार्यशील रखन के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़े : हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इस सप्ताह भारी बारिश का अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular