Monday, March 27, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल पुलिस भर्ती का पेपर 3 जुलाई को

हिमाचल पुलिस भर्ती का पेपर 3 जुलाई को

- Advertisement -

हिमाचल पुलिस भर्ती का पेपर 3 जुलाई को

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश में पुलिस कर्मियों (Himachal Police) के भरे जाने वाले 1,334 पदों के लिए पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा (Recruitment paper) अब 3 जुलाई (July 3) को होगी। पुलिस भर्ती की परीक्षा दोबारा से करवाने को लेकर पुलिस विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है।

इस परीक्षा में पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किए गए अभ्यर्थी भाग नहीं ले पाएंगे। पुलिस भर्ती की परीक्षा को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

पुलिस मुख्यालय शिमला की ओर से जारी की गई अधिसूचना में हिमाचल प्रदेश पुलिस में आरक्षी सामान्य ड्यूटी पुरुष एवं महिला और वाहन चालकों के पदों के लिए पूरे राज्य में 3 जुलाई, 2022 दिन रविवार को दोपहर 12 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक लिखित परीक्षा पुन: निर्धारित की गई है।

बता दें कि पहले यह परीक्षा 27 मार्च, 2022 को आयोजित की गई थी। पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के कारण हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा इसे रद कर दिया गया था।

प्रदेश भर में पुलिस कांस्टेबल एवं आरक्षी चालक के 1,334 पद भरे जाने हैं जिनमें बिलासपुर जिले में 74, चम्बा में 102, हमीरपुर में 89, कांगड़ा में 293, किन्नौर में 16, कुल्लू में 86, लाहौल-स्पीति में 5, मंडी में 194, शिमला में 158, सिरमौर में 103, सोलन में 112 और ऊना जिले में 102 पद भरे जाने हैं।

उधर, डीजीपी संजय कुंडू (DGP Sanjay Kundu) ने कहा कि 3 जुलाई को प्रदेशभर में पुलिस भर्ती की परीक्षा दोबारा से आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र शीघ्र ही जारी किए जाएंगे।

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक 126 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले (Himachal police recruitment paper leak case) में प्रदेश पुलिस की एसआईटी ने अब तक 126 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें 85 उम्मीदवार, 3 उम्मीदवारों के माता-पिता और 37 एजेंट हैं।

इन एजेंट्स में हिमाचल प्रदेश के भीतर से 18 और अन्य राज्यों से 19 लोग शामिल हैं। पेपर लीक मामले अब तक 3 कोचिंग सेंटर भी जांच के दायरे में हैं।

यह भी पढ़ें : भारत का पहला पत्र पेटी स्वरूप का पोस्ट आफिस विश्व के सबसे ऊंचे गांव हिक्किम में

यह भी पढ़ें : हिमाचल सीएम ने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना की सराहना की

यह भी पढ़ें : शिलाई के समीप खड्ड में कार गिरने से किशोरी की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

Most Popular