Wednesday, October 5, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Pradesh Board of School Education Results : हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने...

Himachal Pradesh Board of School Education Results : हिमाचल शिक्षा बोर्ड ने किया पहले व दूसरे सेमेस्टर के रिजल्ट की घोषणा

इंडिया न्यूज़, हिमाचल प्रदेश:

Himachal Pradesh Board of School Education Results: हिमाचल प्रदेश के शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों के पहले सेमेस्टर और दूसरे सेमेस्टर के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। जिसमें पहले सेमेस्टर के 2020-22 सैशन में 2182 बच्चे परीक्षा में बैठे थे। कुल छात्रों में से केवल 1750 छात्रा ही पास हो पाए है। जिसमें से 1750 बच्चों की स्पली आयी है। और 25 बच्चे फेल हो गए। कुल रिजल्ट के मुताबिक 81.13 प्रतिशत बच्चे ही परिक्षा में पास हो पाए है। दुसरे सेमेस्टर में 2019 से 2021 में 1854 बच्चे परीक्षा में बेठे थे।

इसमें से 1573 बच्चे ही परीक्षा में पास हुए है। व 66 बच्चे की स्पली आई है। और 9 बच्चे फेल हुए है। जिसमें 84.89 प्रतिशत बच्चे ही पास हुए है। अगर आप बच्चो के रिजल्ट से जुड़ी कोई भी जानकारी पता करना चाहते है तो स्कूल शुरू होने के दौरान जान सकते है।(Himachal Pradesh Board of School Education Results)

Himachal Pradesh Board of School Education Results: The Education Board of Himachal Pradesh has been declared the results of first semester and second semester of schools.

रीचेकिंग की अंतिम तिथि 

जो बच्चे उत्तरपुस्तिकाओं का पुनर्मूल्यांकन/ करवाना चाहते है वे बच्चे अपने पेपर का आवेदन 16 अप्रैल तक कर सकते है और पेपर का आवेदन करने मे 500रूपए फीस लगेगी। वहीं पुनर्निरीक्षण के लिए 400 रूपए की फीस व 16 अप्रैल तक ही आवेदन कर सकते है। स्पली वाले छात्र 1100 रूपए फीस लगेगी जिसकी अंतिम तिथी 30 अप्रैल है। और स्कूल शिक्षा बोर्ड़ के अध्यक्ष ने कहां है की बतायी गयी तिथि के तहत अपने रिचैकिंग व रिवेल्यूएशन के लिए आवेदन करे।

Himachal Pradesh Board of School Education Results

Read More : Fire In Bakery Shop In Una : बेकरी स्टोर में लगी आग बेकाबू , पल भर में लाखों का सामान हुआ स्वाह

Read More : Anurag Singh Thakur Launch, Logo Anthem of Khelo India University Games 2021 in Bengaluru

Connect With Us : Twitter Facebook 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular