Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशHimachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के...

Himachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल की सीएम से भेंट

- Advertisement -

Himachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रतिनिधिमंडल की सीएम से भेंट

  • शिक्षकों की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया

इंडिया न्यूज, शिमला :

Himachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आज हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर शिमला में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार और महामंत्री डा. मामराज पुंडीर के नेतृत्व में भेंट की।

प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने हिमाचल की संस्कृति और संस्कारों के अनुरूप राज्य का विकास सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का कल्याण हमेशा ही प्रदेश सरकार की प्राथमिकता रही है। उन्होंने करोना काल में अध्यापकों द्वारा दी गई सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास में सरकार के कर्मचारियों ने सदैव उल्लेखनीय योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा सुविधाओं में हुए विस्तार की न केवल राष्ट्रीय, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सराहना की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 के लिए प्रस्तुत बजट में समाज के प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए प्रावधान किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बीएड तथा टीईटी योग्यता प्राप्त शास्त्री तथा भाषा अध्यापकों का पदनाम क्रमश: टीजीटी (संस्कृत) तथा टीजीटी (हिंदी) किया जाएगा।

प्रवक्ता (स्कूल कैडर) तथा प्रवक्ता (स्कूल न्यू) श्रेणियों का समान पदनाम प्रवक्ता (स्कूल) किया जाएगा। इसके अलावा, टीजीटी से प्रवक्ता पदोन्नत हो चुके अध्यापकों को मुख्य अध्यापक बनने के लिए एक विकल्प दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की अधिकांश मांगों को पूरा करने के लिए प्रयास किए गए हैं और अन्य मांगों के समाधान की दिशा में भी सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिक्षकों की मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज और हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। Himachal Pradesh Teachers Federation delegation meets CM

Read More : Question Hour हिमाचल गृह मंत्रालय और नार्थ जोन काउंसिल में उठाएगा अतिक्रमण का मामला

Read More : Russia-Ukraine War यूक्रेन में अभी भी फंसे हैं हिमाचल के 58 विद्यार्थी

Read More : Una DC Order मैड़ी मेले के दौरान जिले में 8 से 23 मार्च तक लागू रहेगी धारा 144

Read More : Leopard Attack काम पर जा रहे मजदूर पर तेंदुए का हमला

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular