Wednesday, October 5, 2022
HomeMandiजमीन खरीद-फरोख्त में एक करोड़ का घोटाला अधिकारीयों को भेजा नोटिस

जमीन खरीद-फरोख्त में एक करोड़ का घोटाला अधिकारीयों को भेजा नोटिस

इंडिया न्यूज़, मंडी

राजस्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Revenue Minister Mahendra Singh Thakur) के जिला में राजस्व अधिकारियों ने प्रदेश सरकार को चुना लगया है। एक करोड़ से अधिक का चूना लगाने की बात सामने आयी है। जमीनों की खरीद-फरोख्त में यह गड़बड़ घोटाला हुआ है। जमीनों की रजिस्ट्ररी (registry of lands) से जितना राजस्व सरकार के खाते में जाना चाहिए था वह कहीं और ही चला गया है।जिला उपायुक्त मंडी के अरिंदम चौधरी ने चार तहसीलों मंडी सदर (Mandi Sadar) बल्ह, सुंदरनगर (Sundernagar) और जोगिंद्रनगर में जाँच-पड़ताल कर इस मामले को पकड़ा है।

घोटाले के चलते अधिकारीयों को नोटिस

जमीन बेचने और खरीदने के 25 बड़े मामले समाने आये हैं। इस मामले के सामने आते ही जिला प्रशासन ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी और डीड राइटर्स समेत अन्य को 12 नोटिस भेज दिए हैं। इस मामले में एक करोड़ की रिकवरी बनती है।

जमीन खरीदने व बेचने वालों को भरना पड़ेगा पैसा

इस नोटिस के तहत सात दिनों के भीतर जबाब मांगा गया है। इसके साथ ही सभी रजिस्ट्ररी की फिर से वेल्यूएशन करने के लिए कह दिया है। जमीन खरीदने व बेचने वालों को पैसा भरना ही पड़ेगा या फिर सरकार अधिकारियों से रिकवरी करवाएगी। जिला प्रशासन ने इस मामले की रिपोर्ट राजस्व मंत्री और प्रधान सचिव राजस्व को भेजी है।

सात दिन में माँगा जवाब

राजस्व विभाग के कई अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी का कहना है कि एक करोड़ से अधिक के नुकसान का मामला है। इससे संबंधित अधिकारियों, राजस्व कर्मियों व अन्य संबंधित पक्षों को नोटिस भेज दिया है और सात दिनों में जवाब देने को कहा है।

ये भी पढ़ें: विधायक ले सकेंगे 50 लाख तक का लोन जानिए शर्तें

ये भी पढ़ें: पटियाला हिंसा के मामले में तीन दंगाई गिरफ्तार 25 नामजद

ये भी पढ़ें: कुपोषण और एनीमिया से समाज को दूर रखना सभी की जिम्मेवारी – डॉ0 निपुण जिंदल

ये भी पढ़ें: ज्वाली विधानसभा की ग्राम पंचायत हार आज भी सड़क सुविधा से वंचित

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular