Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल में दो दिन भारी बारिश के अलर्ट को लेकर चंबा में...

हिमाचल में दो दिन भारी बारिश के अलर्ट को लेकर चंबा में स्कूलों के लिए नए आदेश जारी

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश के भीतर अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया हैं। शिमला के मौसम विभाग ने 29 अगस्त तक मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई है। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार हिमाचल में मंगलवार सुबह तक भूस्खलन के कारण 118 सड़कें बाधित रही। इनमें से सबसे ज्यादा कुल्लू जिले में 40, चंबा 35, मंडी 25 और शिमला जिले में 12 सड़कें ठप थी। मौसम विभाग शिमला के अलर्ट को देखते हुए लोगों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

भटियात उपमंडल में अगले दो दिनों के लिए सभी शिक्षण संस्थान बंद

उपायुक्त चंबा ने आदेश जारी करते हुए जानकारी दी कि, भटियात एवं सिहुंता तहसील के सभी स्कूल और महाविद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र भी 23 व 24 अगस्त के दिन बंद रहने वाले है क्योंकि बताया जा रहा है कि भटियात उपमंडल के सड़क नेटवर्क और गांवों के रास्तों को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है।

इधर, चंबा जिले चुवाड़ी और सिहुंता क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान को देखते हुए प्रशासन ने स्कूली विद्यार्थियों के लिए नए आदेश जारी कर दिए है। प्रशासन का कहना है कि अगर कोई विद्यार्थी प्राकृतिक आपदा और भूस्खलन के चलते स्कूल में उपस्थ्ति नहीं हो पा रहा है तो उन्हें पाठशाला में उपस्थित होने से छूट रहेगी।

यह भी पढ़ें : काशन में भूसंख्लन हादसे के बाद सीएम जयराम ने प्रभावितों को 28 लाख रुपये के चेक दिए

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular