Wednesday, September 28, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल के राशन डिपुओं में रिफाइंड और सरसों के तेल में 10...

हिमाचल के राशन डिपुओं में रिफाइंड और सरसों के तेल में 10 से 12 रुपये तक कमी आने की संभावना

इंडिया न्यूज, Himachal Pradesh: हिमाचल में राशनकार्ड धारक परिवारों को डिपुओं में अब सरसों और रिफाइंड तेल और भी सस्ता मिलेगा। अब दोनों तेलों में 10 से 12 रुपये की कमी आने की संभावना जताई जा रही है। वर्तमान के समय डिपुओं में बीपीएल परिवारों को 134 रुपये, गरीबी रेखा से ऊपर (एपीएल) को 139 और करदाताओं को 149 रुपये प्रति लीटर तेल सरकार द्वारा उपलब्ध करवाया जा रहा है।

प्रदेश उपभोक्ताओं को अगस्त से मिल सकता है रिफाइंड

जानकारी के अनुसार सरकार ने हाल ही में सरसों तेल के टेंडर किए थे जिसके चलते सरसों तेल में पांच और रिफाइंड तेल में तीन कंपनियों द्वारा भाग लिया गया। खाद्य आपूर्ति निगम ने औपचारिकताएं पूरी करके फाइल को हिमाचल सरकार की मंजूरी के लिए भेज दी है। प्रदेश उपभोक्ताओं को अगस्त से रिफाइंड भी दिया जाना चाहिए, जबकि जुलाई में उपभोक्ताओं को रिफाइंड के बदले सरसों तेल ही दिया गया था।

उपभोक्ताओं को पहले से कम दामों पर होगा तेल उपलब्ध – खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग

प्रदेश सरकार राशनकार्ड धारकों को दो लीटर तेल, चीनी, तीन किलो दालें सब्सिडी पर दे रही है। आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध करवा रही है। उधर, खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग का कहना है कि डिपुओं में उपभोक्ताओं को पहले से कम दामों पर तेल उपलब्ध करवाया जाने वाला है। अगले महीने से रिफाइंड तेल भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि राशन में सब्सिडी और बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में दो दिनों की भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular