Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशHP CM meets Union Health Minister बल्क ड्रग पार्क और 50 एंबुलेंस...

HP CM meets Union Health Minister बल्क ड्रग पार्क और 50 एंबुलेंस की मांग

- Advertisement -

HP CM meets Union Health Minister बल्क ड्रग पार्क और 50 एंबुलेंस की मांग

  • मुख्यमंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री से भेंट की

इंडिया न्यूज, शिमला :

HP CM meets Union Health Minister : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख एल. मंडाविया से भेंट की।

जयराम ठाकुर ने राज्य को बल्क ड्रग पार्क प्रदान करने का आग्रह किया जिससे औद्योगिकरण को बढ़ावा मिलेगा। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से पहाड़ी क्षेत्रों में प्रतिक्रिया समय कम करने के लिए 50 एम्बुलेंस स्वीकृत करने का आग्रह किया।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को राज्य में आशा कार्यकर्ताओं की कमी के बारे में अवगत करवाया और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन (NHUM) के तहत 58 आशा कार्यकर्ताओं तथा राज्य के शहरी क्षेत्रों में व्यापक प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल में और गुणवत्ता लाने के लिए गैर एनयूएचएम घटक के तहत 176 आशा कार्यकर्ताओं के पद स्वीकृत करने का आग्रह किया।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी राज्य के विभिन्न मुद्दों पर अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

इस अवसर पर मुख्य सचिव राम सुभग सिंह और प्रधान आवासीय आयुक्त सुशील कुमार सिंगला भी उपस्थित थे। HP CM meets Union Health Minister

Read More : Wife Murder हथोड़े से वार कर पत्नी की हत्या

Read More : Congratulations for the Padma Shri Award मुख्यमंत्री ने पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित विभूतियों को दी बधाई

Read More : Former Captain Charanjit Singh Passes Away मुख्यमंत्री ने भारतीय हाकी टीम के पूर्व कप्तान के निधन पर जताया शोक

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular