Saturday, February 4, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशएचपी सीएम ने महा क्विज के पहले राउंड के विजेताओं को प्रदान...

एचपी सीएम ने महा क्विज के पहले राउंड के विजेताओं को प्रदान की पुरस्कार राशि

- Advertisement -

एचपी सीएम ने महा क्विज के पहले राउंड के विजेताओं को प्रदान की पुरस्कार राशि

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश में पहली बार आयोजित किए जा रहे जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा क्विज (Maha Quiz) के पहले राउंड (first round) के समापन समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (HP CM) ने की।

महिला सशक्तिकरण थीम पर आधारित इस राउंड का समापन शुक्रवार को जिला कांगड़ा के बैजनाथ में किया गया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी भी उपस्थित थीं।

इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (DBT) के माध्यम ने पुरस्कार राशि प्रदान की।

पहले राउंड में 23467 प्रतिभागी

11 मई से 25 मई तक आयोजित किए गए महा क्विज के पहले राउंड में कुल 23 हजार 467 प्रतिभागियों ने भाग लिया। इसमें 16 हजार 915 प्रतिभागियों ने हिंदी और 6 हजार 552 प्रतिभागियों ने अंग्रेजी माध्यम में जवाब दिए।

कुल 8 राउंड वाले इस महा क्विज के 5 राउंड पूरे हो चुके हैं जिनमें 71 हजार 445 से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं। इस महा क्विज के 3 राउंड अभी भी बाकी हैं।

ऐसे में इच्छुक व्यक्ति इस महा क्विज का हिस्सा बन सकते हैं और नकद इनाम जीत सकते हैं।

ओनलाइन माध्यम से आयोजित किए जा रहे जनभागीदारी से सुशासन-हिमाचल का महा क्विज का उद्देश्य केंद्र और राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाना है।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मिग 21 क्रैश में पायलटों की शहादत पर शोक व्यक्त किया

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular