Monday, October 3, 2022
Homeशिमलाएचआरटीसी को जल्द मिलने वाली अशोका लेलैंड की 195 नई बसें

एचआरटीसी को जल्द मिलने वाली अशोका लेलैंड की 195 नई बसें

एचआरटीसी में 195 नई बसें जल्द ही आने वाली हैं।एचआरटीसी में ये नई बसें बंगलुरु से आएंगी। मई महीने के बीच में ये बसें हिमाचल प्रदेश पहुंच जाएंगी। 195 नई बसों में से 50 बसों में ऐसी की सुविधा है और 195 ऑर्डिनरी बसे हैं।

इंडिया न्यूज़, शिमला

एचआरटीसी (HRTC) में 195 नई बसें जल्द ही आने वाली हैं।एचआरटीसी में ये नई बसें बंगलुरु (Bangalore) से आएंगी। मई महीने के बीच में ये बसें हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) पहुंच जाएंगी। 195 नई बसों में से 50 बसों में ऐसी की सुविधा है और 195 ऑर्डिनरी बसे हैं। एचआरटीसी की इन बसों में आप आरामदायक सफर का अनुभव ले सकते हैं l क्योंकि इन बसों में सीट पुश के साथ चार्जिंग की सुविधा भी दी गयी है।

पहले बसें टाटा कंपनी से खरीदी गई थीं

एचआरटीसी अधिकारियों ने कहा है की ये बसें खरीद ली गयी हैं। इस बार बसें अशोका लेलैंड (Ashok Leyland) कंपनी से ली गयी हैं।इससे पहले बसें टाटा कंपनी (Tata Company) से खरीदी गई थीं, इनमे बीएस सिक्स इंजन (bs six engine) है। इस इंजन की खासियत यह है कि इसमें प्रदूषण बिलकुल कम होता है। क्योंकि इसमें खास तरह के फ़िल्टर लगे होते हैं। इनसे धुएं के प्रदूषण का स्तर बिलकुल कम हो जाता है। बस के साइलेंसर को भी विशेष तौर पर कवर किया होता है।

पुरानी बसें होंगी नीलाम

नई बसों के आने के बाद एचआरटीसी की पुरानी खटारा बसों की नीलामी की जाएगी। पुरानी बसें नौ लाख किलोमीटर चल चुकी हैं इन्हे परिवहन निगम के बेड़े से हटाया जाएगा। इनकी जगह नई बसों को शामिल किया जाएगा जो अशोका लेलैंड कंपनी की हैं।

ये भी पढ़ें: जमीन खरीद-फरोख्त में एक करोड़ का घोटाला अधिकारीयों को भेजा नोटिस

ये भी पढ़ें: पटियाला हिंसा के मामले में तीन दंगाई गिरफ्तार 25 नामजद

ये भी पढ़ें: कुपोषण और एनीमिया से समाज को दूर रखना सभी की जिम्मेवारी – डॉ0 निपुण जिंदल

ये भी पढ़ें: ज्वाली विधानसभा की ग्राम पंचायत हार आज भी सड़क सुविधा से वंचित

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular