Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशINDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP जाट बंटे, यूपी में बीजेपी...

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP जाट बंटे, यूपी में बीजेपी को लीड: सर्वे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP : यूपी में टिकट बंटवारे के बाद इंडिया न्यूज़-जन की बात ओपिनियन पोल (INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL) में फिर से बीजेपी (BJP) की सरकार बनती दिख रही है । सर्वे में बीजेपी+ 223-239, SP+ 151-165, BSP 8-10, अन्य को 4 सीटें जबकि कांग्रेस (CONGRESS) को महज 1 सीट मिलती दिख रही हैं।

यानी ओपिनियन पोल के मुताबिक उत्तर प्रदेश (UTTAR PRADESH) में कांग्रेस कहीं नहीं है। वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी+ को 41-43%, SP+ 38-40%, BSP 10-12%, कांग्रेस 3-4% जबकि अन्य को 4-5% वोट जाता दिख रहा है।

योगी मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP

 

योगी मुख्यमंत्री के रूप में पहली पसंद बने हुए हैं। 51% लोग चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ फिर से CM बनें। वहीं, अखिलेश यादव पर 38%, मायावती पर 8%, प्रियंका गांधी पर 2% लोगों ने भरोसा जताया। सर्वे में जनता से कई सवाल पूछे गए जैसे चुनाव में किस आधार पर वोट करेंगे?

इसके जवाब में 34% ने धर्म/जाति को आधार बनाकर वोट देने की बात कही। वहीं, 21% लोगों के लिए कानून व्यवस्था, 15% के लिए विकास, 10% के लिए बेरोजगारी मुद्दा है, वो इसी के आधार पर वोट डालेंगे। खास बात ये कि चुनाव में महंगाई मुद्दा ही नहीं है क्योंकि महज 3% लोगों ने महंगाई के आधार पर वोट डालना चाहा।

पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट जुटाने में मददगार साबित होंगे

एक और सवाल के जवाब में 90% लोगों ने माना कि पीएम मोदी बीजेपी के लिए वोट जुटाने में मददगार साबित होंगे। सर्वे में जब जनता से पूछा गया कि क्या SP के साथ गठबंधन की वजह से RLD अपने जाट वोट खो रही है? इस पर 55% ने हां कहा, जबकि 45% ने नहीं बोला।

साथ ही ये सवाल भी किया गया कि क्या पश्चिमी यूपी में अमित शाह का ‘जाटों से संवाद’ BJP को मदद करेगा? इसके जबाव में सर्वे में पाया गया कि एनडीए को जाट मुस्लिम क्षेत्रों में 60% सीट मिल रही हैं यानी अमित शाह की जाटों को मनाने की कोशिश रंग लाई। ये पूरा सर्वे 18 से 26 जनवरी 2022 के बीच किया गया है। INDIA NEWS-JAN KI BAAT OPINION POLL UP

Read More : Mallika Nadda Congratulates Vidyanand and Lalita पद्मश्री सम्मान के लिए चयन पर मल्लिका नड्डा की विद्यानंद और ललिता को बधाई

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular