Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशINS Ranvir Battleship Explodes शहीद कैप्टन सुरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के...

INS Ranvir Battleship Explodes शहीद कैप्टन सुरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ संस्कार

- Advertisement -

INS Ranvir Battleship Explodes शहीद कैप्टन सुरेंद्र सिंह का सैन्य सम्मान के साथ संस्कार

  • बेटियों ने दी मुखाग्नि

इंडिया न्यूज, हमीरपुर :

INS Ranvir Battleship Explodes : आईएनएस रणवीर युद्धपोत पर हुए विस्फोट में शहीद हुए जिले के उपमंडल बड़सर की सठवीं पंचायत के निवासी कैप्टन सुरेंद्र ढटवालिया का शुक्रवार को उनके पैतृक गांव के श्मशानघाट में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

शहीद की दोनों बेटियों विशाखा और शगुन ने कैप्टन सुरेंद्र ढटवालिया की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। इस मौके पर शहीद अमर रहे के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। क्षेत्र के हजारों लोगों ने शहीद को अंतिम विदाई दी।

सुबह जैसे ही शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया। शहीद की माता, पत्नी और बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों, रिश्तेदारों और ग्रामीणों ने उन्हें ढांढस बंधाया।

शहीद के अंतिम सफर में उनके साथ हजारों की संख्या में युवा और लोग भारत माता की जय और शहीद अमर रहे के नारे लगाते हुए चले। अंतिम संस्कार की रस्मों को पूरा करते हुए झोरघाट श्मशानघाट में सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

नौसेना से आए अधिकारियों ने शहीद की पत्नी नीलम को राष्ट्रीय ध्वज और नौसेना की टोपी सौंपी जिसे नीलम नम आंखों से कुछ देर तक निहारती रही। बताया जाता है कि गत मंगलवार को भारतीय नौसेना में आईएनएस रणवीर युद्धपोत पर तैनात वीर जांबाज कैप्टन सुरेंद्र सिंह युद्धपोत पर हुए धमाके में शहीद हो गए थे।

इस दौरान जिला प्रशासन की तरफ से एडीएम जितेंद्र सांजटा, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक विजय सकलानी, एसडीएम बड़सर शशिपाल, डीएसपी बड़सर शेर सिंह, एसएचओ बड़सर मस्तराम नाइक, बीडीओ बिझड़ी हरिराम, विधायक बड़सर इंद्रदत्त लखनपाल, पूर्व विधायक बलदेव शर्मा, कल्याण बोर्ड अध्यक्ष राकेश बबली सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। INS Ranvir Battleship Explodes

Read More : Ban on Transfers सरकार ने तबादलों पर लगाई रोक

Read More : MoU signed for Adibadri Dam आदिबद्री बांध के निर्माण के लिए हिमाचल और हरियाणा सरकार में समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित

Read More : DC Report कुल्लू जिले में 44825 पात्रों को प्रदान की जा रही सामाजिक सुरक्षा पेंशन

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular