Thursday, December 8, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशJaswinder Singh PC 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित करना 4...

Jaswinder Singh PC 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित करना 4 साहिबजादों को सच्ची श्रद्धांजलि

- Advertisement -

Jaswinder Singh PC 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित करना 4 साहिबजादों को सच्ची श्रद्धांजलि

इंडिया न्यूज, शिमला :

Jaswinder Singh PC : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 दिसम्बर को वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की है। वीर बाल दिवस कार्यक्रम के हिमाचल प्रदेश में सफल क्रियान्वयन के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने विधायक परमजीत सिंह पम्मी को प्रदेश संयोजक तथा शिमला नगर निगम के पार्षद जसविंद्र सिंह को सह-संयोजक नियुक्त किया है।

जसविंद्र सिंह ने गुरुवार को यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर साल 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस घोषित करने का निर्णय अभिनंदनीय है।

यह निर्णय 4 साहिबजादों की राष्ट्रभक्ति को सच्ची श्रद्धांजलि है और आने वाली पीढ़ी को राष्ट्र प्रेम की प्रेरणा देने वाला है। उन्होंने कहा कि वर्षों से हर भारतवासी माता गुजरी और गुरु गोबिंद सिंह के दिखाए सत्य, धर्म और न्याय के मार्ग पर चलता आ रहा है।

धर्म आधारित मूल्यों के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले 4 साहिबजादे युगों-युगों तक देशसेवा में कार्यरत हर राष्ट्रभक्त को अन्याय के विरुद्ध लड़ने की शक्ति प्रदान करेंगे।

जसविंद्र सिंह ने कहा कि माता गुजरी, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और 4 साहिबजादों की बहादुरी और आदर्शों ने लाखों लोगों को ताकत दी। उन्होंने कभी अन्याय के आगे सिर नहीं झुकाया।

उन्होंने समावेशी और सौहार्दपूर्ण विश्व की कल्पना की। यह समय की मांग है कि और लोगों को उनके बारे में पता चले। इस निर्णय के बाद हम आने वाली पीढ़ी को बताएंगे कि धर्म की सुरक्षा के लिए श्री गोबिंद सिंह जी के साहिबजादों ने अपनी कुर्बानी दे दी, साहिबजादों को जिंदा चुनवा दिया गया था।

उन्होंने कहा कि सिख समाज से प्रधानमंत्री का विशेष लगाव रहा है। उन्होंने बताया कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जयंती मनाने के लिए विशेष 100 करोड़ का बजट का प्रावधान किया गया। देश विभाजन के दौरान पाकिस्तान या अन्य देशों में रह गए लोगों को लाने के लिए सीएए और एनआरसी लाकर रास्ता निकाला।

उन्होंने कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश में इस एतिहासिक निर्णय को अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से मनाएगी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से विश्व में 4 साहिबजादों की शहादत की चर्चा होगी और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा मिलेगी।

हम पूरे प्रदेश में इस कार्यक्रम को लेकर साहित्य वितरण करेंगे। प्रेसवार्ता में जसविंद्र सिंह के साथ स्वर्ण सिंह गुलाटी एवं हरप्रीत सिंह उपस्थित रहे। Jaswinder Singh PC

Read More : Sarveen Choudhary did Bhoomi Pujan लिंक रोड घेरा सुक्कूघाट पर व्यय होंगे 15 करोड़

Read More : Case of Expulsion of 3 Student Leaders राज्यपाल के पास पहुंचा एचपीयू से 3 छात्र नेताओं के निष्कासन का मामला

Read More : Sanjay Chauhan Allegation भाजपा सरकार व नगर निगम के कार्यकाल में शिमला शहर पर लगा विकास का ग्रहण

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular