Wednesday, October 5, 2022
HomeMandiविकास कार्यों को पूरा कर 10 दिन में करें जियो टैगिंग जतिन...

विकास कार्यों को पूरा कर 10 दिन में करें जियो टैगिंग जतिन लाल Jatin Lal’s Statement

इंडिया न्यूज़ ,मंडी 

जियो टैगिंग का काम पूरा करने का आदेश 

Jatin Lal’s Statement:मंडी जिले के सभी खंड विकास अधिकारियों को गांवों में वित्त वर्ष 2021 से पहले के सभी विकास कार्यों को पूरा कर अगले 10 दिन के भीतर जियो टैगिंग करने के निर्देश दिए हैं। यदि जरूरत हो तो इसे लेकर पंचायत सचिवों को एक-दो दिन में विशेष प्रशिक्षण दें, ताकि जियो टैगिंग का काम सुचारू हो सके।

30 अप्रैल से पहले हर हाल में जियो टैगिंग का काम पूरा करें। ये आदेश अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने मंगलवार डीआरडीए के सभागार में खंड विकास अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने के उपरांत दिये। बैठक में मनरेगा समेत ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई। इसके अलावा स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के कार्यो की भी समीक्षा की गई।

Jatin Lal's Statement

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 183 आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया

उन्होंने बताया कि जिला में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत वित्त वर्ष 2021-22 में 742 आवासों के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है, वहीं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत 183 आवास बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे(Jatin Lal’s Statement) निर्धारित किए गए लक्ष्यों को समय पर पूरा करें।

उन्होने कहा कि जिला वर्ष 2021-22 में 96 लाख से अधिक कार्यदिवस अर्जित किए गए ।उन्होंने संबंधित विभाग को मनरेगा श्रमिकों की मजदूरी समय पर उनके बैंक खाते में डालना सुनिश्चित बनाने को कहा।

10 करोड़ 28 लाख 50 हजार रुपये की राशि खर्च कर 81 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया

उन्होंने अधिकारियों को पंचायत भवनों के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि 15वें वित्तायोग के माध्यम से जिला परिषद द्वारा जिला में अब तक 10 करोड़ 28 लाख 50 हजार रुपये की राशि खर्च कर 81 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है।

Jatin Lal's Statement

उन्होने गांवों में विकास कार्यों से जुड़ी शिकायतों के समयबद्ध निपटारे के निर्देश दिए और इसी रिपोर्ट प्रस्ततु करने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित बनाने को कहा कि निर्माण से जुड़े सभी लम्बित कार्य निर्धारित समय में पूरे हों, ताकि लोगों को उनका लाभ मिल सके।उप-निदेशक एवं परियोजना अधिकारी, डीआरडीए, नवीन शर्मा सहित समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी समीक्षा बैठक में उपस्थित रहे।

Jatin Lal’s Statement

READ MORE: मुख्यमंत्री ने इन्दौरा विधानसभा क्षेत्र के लिए 161 करोड़ रुपये की 13 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किए Jai Ram Thakur Statement

Read more: शिक्षा स्कूल की तरफ से कैपेसिटि बिल्डिंग प्रोग्राम के तहत कार्यशाला का शुभारंभ Inauguration at Dhauladhar Campus

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular