Monday, September 26, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशबिक्रम सिंह ठाकुर ने किया कालेश्वर बैसाखी मेले का शुभारंभ Kaleshwar Baisakhi...

बिक्रम सिंह ठाकुर ने किया कालेश्वर बैसाखी मेले का शुभारंभ Kaleshwar Baisakhi Fair 2022

इंडिया न्यूज़ , देहरा

Kaleshwar Baisakhi Fair 2022 शोभायात्रा और कालेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना के साथ तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कालेश्वर बैसाखी मेले का बुधवार को शुभारंभ हुआ। उद्योग, परिवहन व श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने पंजतीर्थी से कालेश्वर महादेव मंदिर तक निकाली गई शोभा यात्रा में भाग लिया और ऐतिहासिक शिव मंदिर में पूजा अर्चना की।

कालेश्वर महादेव में बैसाखी के दिन स्नान से पांच तीर्थीं का पुण्य प्राप्त होता है

उन्होने प्रदेश वासियों को बैसाखी पर्व की शुभकामनाएं दी और कहा कि आज पूरे भारतवर्ष में बैसाखी का महापर्व धूमधाम और हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कालेश्वर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय बैसाखी मेले का अपना ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व है। इस मंदिर और यहाँ पे स्नान की महत्ता हरिद्वार के सम्मान है।

उन्होंने कहा कि बैसाखी का त्योहार हमारे पारम्परिक पर्व है जिसे कालेश्वर महादेव मंदिर में राज्य स्तरीय मेले के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इसका आयोजन राज्यस्तर पर इस दिव्य स्थान में होना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कालेश्वर महादेव में बैसाखी के दिन स्नान से पांच तीर्थीं का पुण्य प्राप्त होता है।

लोकगायक गुरदास मान बुद्धवार शाम लोगों का मनोरंजन करेंगे (Kaleshwar Baisakhi Fair 2022)

Kaleshwar Baisakhi Fair 2022
Kaleshwar Baisakhi Fair 2022

उन्होंने कहा कि अपनी संस्कृति को संजोए रखने हेतु इन मेलों का बहुत महत्व है। प्रदेश सरकार सांस्कृति को बढ़ावा देने के लिए विशेष कलाकारों को मेले में मनोरंजन के लिए बुला रही है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय बैसाखी मेले में जहां पहले दिन स्थानीय लोक लाकारों को बुलाया गया। वहीं पहली सांस्कृतिक संध्या के लिए देश के लोकप्रिय लोकगायक गुरदास मान बुद्धवार शाम लोगों का मनोरंजन करेंगे।

राज्य स्तरीय बैसाखी मेले के उपलक्ष्य पर लोगों का मनोरंजन

वहीं राज्य स्तरीय बैसाखी मेले के उपलक्ष्य पर लोगों का मनोरंजन करने विशेष रूप से पहुंचे पहाड़ी गायक संजीव दीक्षित ने कई पहाड़ी व हिंदी गीतों के माध्यम से समा बांधा। इस अवसर पर पहाड़ी गायक ईशान भारद्वाज, मनीषा चोपड़ा एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Kaleshwar Baisakhi Fair 2022
Kaleshwar Baisakhi Fair 2022

इस अवसर पर जिला परिषद् उपाध्यक्ष सनेह लता परमार, एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, डीएसपी ज्वालामुखी चन्द्रपाॅल सिंह, जिलाध्यक्ष संजीव शर्मा, मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, तहसीलदार रक्कड़ अमित कुमार, तहसीलदार जसवां अंकित शर्मा, नायब तहसीलदार डाडासीबा अभिराय सिंह ठाकुर, निर्देशक एचआरटीसी सुशील शर्मा, अधीशासी अभियन्ता जलशक्ति विभाग संदीप चैधरी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Kaleshwar Baisakhi Fair 2022

Read more: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर महिला मंडल भवन में पुष्पांजलि अर्पित : Inauguration of Mahila Mandal Bhawan

Read More : JP Nadda Bowed His Head at Jakhu Temple जेपी नड्डा ने जाखू मंदिर में टेका माथा

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular