Sunday, November 27, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशकेसी चमन ने पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति की समीक्षा के लिए...

केसी चमन ने पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति की समीक्षा के लिए की बैठक

- Advertisement -

केसी चमन ने पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति की समीक्षा के लिए की बैठक

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल एवं डीजल (petrol and diesel) की आपूर्ति के विषय में प्रकाशित समाचार रिपोर्ट की स्थिति की समीक्षा के लिए निदेशक, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले केसी चमन (KC Chaman) ने सरकारी तेल विपणन कम्पनियों और डीलरों तथा सभी हितधारकों के साथ आज यहां बैठक (meeting) की।

बैठक में तेल कम्पनियों के अधिकारियों ने अवगत करवाया कि हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों के भारी संख्या में आगमन और पड़ोसी राज्य से हिमाचल प्रदेश में वैट कम होने के कारण सीमावर्ती जिलों में जून में पेट्रोल और डीजल की खपत में भारी वृद्धि हुई है।

सभी तेल विपणन कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि इस संबंध में उपयुक्त कार्रवाई पहले ही आरम्भ कर दी गई है और शीघ्र ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।

इंडियन आयल (Indian Oil) ने पुष्टि की कि उनकी ओर से पेट्रोल या डीजल की कोई कमी नहीं है और प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की राशनिंग नहीं की जा रही है।

प्रतिदिन स्टाक की समीक्षा करने के निर्देश

बैठक में सभी तेल कंपनियों को निर्देश दिए गए कि वे प्रतिदिन स्टाक की समीक्षा करें तथा ऐसे स्थानों पर जहां एक ही पेट्रोल पम्प है, को प्राथमिकता पर तेल उपलब्ध करवाएं।

साथ ही उन्हें यह भी निर्देश दिए कि वे प्रतिदिन पेट्रोल व डीजल की आपूर्ति की रिपोर्ट निदेशक खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति के साथ साझा करें।

तेल कंपनी के अधिकारियों द्वारा अवगत करवाया गया कि उनके द्वारा तेल की आपूर्ति सुचारू रूप से करने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कोई कमी आने नहीं दी जाएगी।

उन्होंने ग्राहकों से पेट्रोल और डीजल की अनावश्यक खरीद व भंडारण न करने का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री का धर्मशाला आगमन पर गर्मजोशी से स्वागत

यह भी पढ़ें : शिमला में पेयजल संकट के बीच सुरेश भारद्वाज ने किया गिरी पेयजल स्रोत का दौरा

यह भी पढ़ें : धर्मशाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शौ के दौरान की झलकियां

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular