Monday, October 3, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमेडिकल डिवाइस पार्क के लिए सरकार ने 1917 बीघा जमीन दी

मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए सरकार ने 1917 बीघा जमीन दी

मेडिकल डिवाइस पार्क (medical device park) के लिए सोलन में तेलीवाला (Teliwala in Solan) में 296 बीघा 15 बिस्वा जमीन दे दी गयी है और गीहर में भी 1,620 बीघा 16 बिस्वा जमीन मिली है।

इंडिया न्यूज़, शिमला

मेडिकल डिवाइस पार्क (medical device park) के लिए सोलन में तेलीवाला (Teliwala in Solan) में 296 बीघा 15 बिस्वा जमीन दे दी गयी है और गीहर में भी 1,620 बीघा 16 बिस्वा जमीन मिली है। इस नए औद्योगिक क्षेत्र के लिए 5,002 बीघा 11 बिस्वा जमीन की उपलब्धि करवाई जाएगी।

मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए सरकार ने 1917 बीघा जमीन दी

इसमें सोलन (solan) जिले के तोरावाला में 316 बीघा 6 बिस्वा जमीन और बरोटीवाला में 186 बीघा 3 बिस्वा व् लखनपुर में 2,452 बीघा 18 बिस्वा, मझोली औद्योगिक क्षेत्र में 650 बीघा 17 बिस्वा जमीन उपलब्ध हुई है। इसके साथ ही अडुवाल जंडोरी में बायो टेक्नालॉजी पार्क और बायो टेक्नालॉजी औद्योगिक क्लस्टर के लिए 165 बीघा जमीन की उपलब्धि हुई है।

मुख्य सचिव उद्योग आरडी धीमान ने सुचना जारी की

हिमाचल प्रदेश में अब चार नए औद्योगिक क्षेत्रों में नए उद्योग स्थापित हो सकेंगे। आपको बता दे की सरकार ने मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए 1,917 बीघा जमीन दे दी है। केंद्र सरकार ने प्रदेश को मेडिकल डिवाइस पार्क की मंजूरी दे दी है, अब पार्क का कार्य शुरू हो सकता है।

सचिव उद्योग आरडी धीमान ने सुचना जारी की

इस पार्क में मेडिकल क्षेत्र के लिए उपयोग होने वाले उपकरणों को बनाया जाएगा। सोलन जिले के नालागढ़ क्षेत्र में तो नए औद्योगिक क्षेत्र की सूजी तैयार हुई है। मुख्य सचिव उद्योग आरडी धीमान ने सुचना जारी की है जिसमे मेडिकल डिवाइस पार्क के लिए जमीन दे दी गयी है।

ये भी पढ़ें: विधानसभा परिसर में खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में गुरपतवंत सिंह पन्नू गिरफ्तार

Connect With Us : Twitter | Facebook

Sachin
Sachin
Learner , Hardworking , Aquarius hu toh samajh lo kya kya hounga .....
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular