Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशहिमाचल में मेधावियों को 8 जून को आबंटित किए जाएंगे लैपटाप: बीडी...

हिमाचल में मेधावियों को 8 जून को आबंटित किए जाएंगे लैपटाप: बीडी शर्मा

हिमाचल में मेधावियों को 8 जून को आबंटित किए जाएंगे लैपटाप: बीडी शर्मा

इंडिया न्यूज, Hamirpur (Himachal Pradesh)

उपनिदेशक उच्च शिक्षा बीडी शर्मा (BD Sharma) ने बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों, कालेजों में पढ़ने वाले मेधावियों (meritorious) को लैपटाप (Laptop) 8 जून को आबंटित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) जिला मंडी में लैपटाप आबंटित करेंगे, जबकि अन्य जिलों में वर्चुअल तौर पर इसी दिन कार्यक्रम होंगे।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2018-19 और वर्ष 2019-20 के मेधावियों को लैपटाप दिए जाएंगे। बीडी शर्मा ने बताया कि जिला हमीरपुर में 5 विधानसभा क्षेत्रों के मेधावियों को लैपटाप वितरित किए जाएंगे।

भोरंज विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भोरंज, सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुजानपुर, हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हमीरपुर, नादौन विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नादौन, बड़सर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़सर के स्कूलों व कालेजों के मेधावियों को लैपटाप वितरित होंगे।

उन्होंने बताया कि कालेज के मेधावी भी संबंधित विधानसभा क्षेत्र के चिन्हित स्थल पर पहुंचकर 8 जून को लैपटाप प्राप्त कर सकेंगे।

उपनिदेशक ने बताया कि भोरंज में कमलेश कुमारी, सुजानपुर में प्रेम कुमार धूमल, हमीरपुर में नरेंद्र ठाकुर, बड़सर में बलदेव शर्मा और नादौन में विजय अग्निहोत्री बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम 8 जून को लगभग 10 बजे शुरू होगा। जिन मेधावी बच्चों को लैपटाप मिलने हैं, उनके पास वांछित सूचना फार्म पर भरी होनी चाहिए तथा फोटो सहित संबंधित पाठशाला से सत्यापित होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : मंडी जिले में जीप खाई में गिरने से मां-बेटे की मौत

यह भी पढ़ें : महिलाओं के उत्थान में कांग्रेस पार्टी का विशेष योगदान: प्रतिभा सिंह

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए निर्णय

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular