Tuesday, February 7, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशडबल इंजन सरकार के कारण ही लेह रेल लाईन बनी

डबल इंजन सरकार के कारण ही लेह रेल लाईन बनी

- Advertisement -

डबल इंजन सरकार के कारण ही लेह रेल लाईन बनी

  • प्रधानमंत्री हर समय प्रदेश के साथ खड़े-जेपी नड्डा।

इंडिया न्यूज, शिमला (Shimla-Himachal Pradesh)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को बिलासपुर (हिमाचल प्रदेश) के बैहना जट्टां, नौवा राजपुरा और पटवारखाना कोटला में विजय संकल्प अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित किया और हिमाचल प्रदेश की जनता से रिवाज की नई परंपरा शुरू करते हुए अहर्निश हिमाचल प्रदेश के विकास के प्रति समर्पित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

कांग्रेस पर जोरदार पहला करते हुए नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने प्रदेश में रिवाज बदलने का और फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का मन काफी पहले ही बना लिया है।

कांग्रेस झूठे वादे के सपने दिखाती है लेकिन भाजपा जो कहती है, करके दिखाती है। भाजपा गाँव, गरीब, किसान, दलित, आदिवासी, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करती है लेकिन कांग्रेस केवल एक परिवार की भलाई के लिए काम करती है। हमारा एक ही मूल मंत्र है – सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास लेकिन कांग्रेस का मूल मंत्र है करप्शन और कमीशन।

उन्होने कहा कि हिमाचल की जनता कहती है कि पिछले 8 वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जितनी बार हिमाचल प्रदेश आये हैं, कांग्रेस की सरकार के 60 सालों में भी प्रधानमंत्री यहाँ नहीं आ पाए। हिमाचल को जब भी जरूरत हुई है, हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रदेश के लिए खड़े रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा हिमाचल प्रदेश की जनता को धोखा दिया।

कांग्रेस की यूपीए सरकार ने न केवल हिमाचल प्रदेश से स्पेशल कैटेगरी स्टेटस का दर्जा छीन लिया बल्कि श्रद्धेय अटल जी द्वारा दिए हुए इंडस्ट्रियल पैकेज को भी वापस ले लिया। ये बताता है कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश के बारे में क्या सोचती है? कांग्रेस की वीरभद्र सरकार ने लेह तक प्रस्तावित रेल लाइन के लिए जमीन तक उपलब्ध नहीं कराई जबकि यह देश की सुरक्षा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण था। ये भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार है जिसने रेलवे लाइन के लिए जमीन उपलब्ध कराई और पटरी बिछाने का काम शुरू हुआ।

कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 वर्षों तक अटल टनल के काम को धीमा किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने न केवल हिमाचल प्रदेश को पुनः स्पेशल कैटेगरी वाला स्टेटस दिया बल्कि प्रदेश में विकास को एक नया आयाम भी दिया। वैसे भी हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल प्रदेश से सदैव ही विशेष लगाव रहा है।

कांग्रेस पार्टी के लोग हिमाचल प्रदेश में केवल सपनों के महल बनाते रहे लेकिन जमीन पर काम कुछ भी नहीं हुआ लेकिन हमारी सरकार में हमने सपनों को साकार कर दिखाया है।

उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की भाजपा सरकार द्वारा हिमाचल प्रदेश में हुए विकास कार्यों को रेखांकित करते हुए कहा कि आज बिलासपुर में लगभग 1500 करोड़ रुपये की लागत से एम्स बना है, 6 मेडिकल कॉलेज बने हैं, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बना है, ऊना को बल्क ड्रग पार्क की सौगात मिली है, नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क बन रहा है, वंदे भारत ट्रेन से हिमाचल प्रदेश को कनेक्ट किया गया है और कई उच्च शिक्षण संस्थान भी हिमाचल प्रदेश में खुले हैं।

उन्होने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास भी डबल स्पीड से हुआ है और जन-कल्याण भी दोगुने रफ्तार से हुआ है। एक ओर नरेन्द्र मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना को क्रियान्वित किया तो दूसरी ओर प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने मुख्यमंत्री गृहिणी सुरक्षा योजना से महिला सशक्तिकरण के अभियान को और मजबूत किया।

एक ओर नरेन्द्र मोदी सरकार सरकार ने देश के 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत से जोड़ा तो वहीं दूसरी ओर हिमाचल की भाजपा सरकार ने हिमकेयर योजना शुरू कर प्रदेश के हर परिवार के लिए स्वास्थ्य बीमा सुनिश्चित किया।

हिमाचल प्रदेश में घर-घर में शौचालय दिया गया और जल-जीवन मिशन के तहत प्रदेश के लगभग 90 प्रतिशत घरों को टैप वाटर कनेक्शन से जोड़ा गया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जनता को चूना लगाया जाता था, मतलब यह कि विकास की झूठे सब्जबाग दिखाए जाते थे लेकिन विकास नहीं होता था। पहली बार आम जनता को यह अनुभूति हुई कि केंद्र में एक काम करने वाली सरकार आई है जो देश की आम जनता के लिए काम कर रही है। कोरोना काल में कोई भूखा न रहे, इसकी चिंता करते हुए प्रधानमंत्री ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की जिसके तहत लगभग सवा दो साल से देश के करीब 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध काराया जा रहा है।

किसानों के सशक्तिकरण के उद्देश्य से माननीय प्रधानमंत्री जी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना शुरू की जिसके तहत देश के लगभग 11 करोड़ किसानों को प्रत्येक वर्ष छः-छः हजार रुपये सीधे उनके एकाउंट में पहुंचाए जा रहे हैं। मोदी सरकार के 8 वर्षों में देश में लगभग दो करोड़ से अधिक गरीबों के घर बने हैं और हर घर में बिजली, पानी, गैस और शौचालय उपलब्ध कराया गया है।

प्रधानमंत्री ने लगभग 219 करोड़ वैक्सीन डोज लगा कर देशवासियों को कोविड महामारी से भी सुरक्षित किया है। ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिनके नेतृत्व में हमारे गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 को खत्म कर जम्मू-कश्मीर को सही मायने में देश का अभिन्न अंग बनाया है।

प्रधानमंत्री ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास किया, काशी में भव्य काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया और उज्जैन में महाकाल परिसर का भी कायाकल्प किया।

उन्होने कहा कि जब कोई पेड़ फल देता है तो मिट्टी को भी अपना हक अदा करना होता है। अगर मिट्टी साथ न दे तो पेड़ पर फल लगना बंद हो जाता है। इसी तरह, यदि बगीचे का माली सही होता है तो बगीचा सुंदर लगता है लेकिन यदि माली गलत होता है तो बगीचा उजड़ जाता है।

हिमाचल में कांग्रेस की 60 सालों में जितना काम नहीं हुआ, उससे अधिक कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार ने केवल 5 वर्षों में कर दिखाया है। चुनाव में जब ईवीएम पर सही बटन दबता है तो विकास होता है लेकिन जब गलत बटन दबता है तो विकास बाधित होता है।

इसलिए, मैं आप सबसे अपील करता हूँ कि विकास की गति को बनाए रखना तथा इसे और तेज करना आप सबकी जिम्मेदारी है। 12 नवंबर को कमल के निशान पर बटन दबाइए और फिर से राज्य में विकास के प्रति समर्पित भाजपा सरकार का गठन कीजिये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular