Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशLift Drinking Water Scheme मैंझा और गदियाडा पंचायतों को 383 लाख से...

Lift Drinking Water Scheme मैंझा और गदियाडा पंचायतों को 383 लाख से उपलब्ध होगा पेयजल

- Advertisement -

Lift Drinking Water Scheme मैंझा और गदियाडा पंचायतों को 383 लाख से उपलब्ध होगा पेयजल

  • पीने के पानी पर व्यय किए 100 करोड़

विजयेंदर शर्मा, पालमपुर :

Lift Drinking Water Scheme : सुलाह हलके में पीने के पानी पर ही 100 करोड़ से अधिक की राशि खर्च की जा रही है।

यह जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने शुक्रवार को घड़ोरल में जल जीवन मिशन के तहत 383 लाख रुपए से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना का मैंझा, घड़ोरल, गदियाडा एवं मोहरला का शिलान्यास करने उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए दी।

पुरानी पाइपों और मशीनरी को बदला जा रहा (Lift Drinking Water Scheme)

विपिन सिंह परमार ने कहा कि इस पेयजल योजना में न्यूगल नदी से पानी उठाकर फिल्टर करने उपरांत ग्राम पंचायत गदियाडा और मैंझा के समस्त गांवों की लगभग 5,000 आबादी को उपलब्ध करवाया जाएगा।

इस योजना में 3 ओवरहेड टैंकों का निर्माण कर पेयजल की उपलब्धता में सुधार किया जाएगा। अध्यक्ष ने कहा कि पेयजल की भरपूर उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए सुलाह हलके में वर्षों पुरानी पाइपों को बदलने के साथ-साथ पुरानी मशीनरी को भी बदला जा रहा है।

कुछ अलग और नया करने का प्रयास (Lift Drinking Water Scheme)

परमार ने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र को आदर्श बनाने के लिए कुछ अलग और कुछ नया करने का प्रयास कर समाज के हर वर्ग को लाभान्वित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सुलाह में विकास को मुमकिन तथा संभव बनाया गया है और सभी योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाकर प्रदेश के लोगों का मान-सम्मान बढ़ाया गया है।

विकास को गति देने को बनाई 2 पंचायतें (Lift Drinking Water Scheme)

परमार ने कहा कि मैंझा पहले बहुत बड़ी पंचायत थी और भूगोलिक दृष्टि से भी बड़े क्षेत्र में फैली थी। उन्होंने कहा कि लोगों की वर्षों पुरानी मांग और यहां विकास की गति को और तीव्र करने के लिए इसका आकार छोटा कर गदियाडा पंचायत का गठन किया है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में कार्यकाल में समाज के हर वर्ग को लाभान्वित कर खुशहाली और तरक्की को सुनिश्चित किया गया है।

23 बेटियों को दी एफडीआर (Lift Drinking Water Scheme)

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने बेटी है अनमोल योजना के अंतर्गत 23 लाभार्थी बेटियों मिष्टी, हर्षिता, रिद्धि, रितवी, काव्या, अक्षु चौधरी, वेदांशी, अंशिका, निधि, मायरा कौंडल, सुहाना, तृषा, सानवी, अमायरा राणा, यशवी, आराध्य बेदी, मनस्वी चौधरी, कृतिका सानाया, शगुन, सुहानवी, तनीषा चौधरी और चित्राक्षी परमार को 12-12 हजार रुपए की एफडीआर वितरित की।

उन्होंने यहां से बस सुविधा आरंभ करने, पशु औषधालय और स्वास्थ्य उप-केंद्र के लिए लोगों को आश्वस्त किया। कार्यक्रम में बीडीसी की अध्यक्ष अनिता चौधरी, गदियाडा पंचायत की प्रधान सुभाषना देवी, महिला आयोग की सदस्य सुषमा भट्ट, प्यार चंद भटेडिया, कृष्ण स्याल, सुशील चौधरी, अरविंद समकड़िया, मंजुला गुलेरिया, ज्योति धीमान, कृपाल सिंह अधिशासी अभियंता जलशक्ति विभाग संजय ठाकुर, बीडीओ संकल्प गौतम, एसडीओ पंकज व्यास, सीडीपीओ अनिल कौल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे। Lift Drinking Water Scheme

Read More : ADC Instructions कचरे के पृथक्करण को लेकर आवश्यक कदम उठाएं

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular