Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशMaterial Transfer Agreement कंपोस्ट बूस्टर और प्रभावी माइक्रोबियल समाधान के उत्पादन पर...

Material Transfer Agreement कंपोस्ट बूस्टर और प्रभावी माइक्रोबियल समाधान के उत्पादन पर सामग्री हस्तांतरण समझौता

- Advertisement -

Material Transfer Agreement कंपोस्ट बूस्टर और प्रभावी माइक्रोबियल समाधान के उत्पादन पर सामग्री हस्तांतरण समझौता

इंडिया न्यूज, पालमपुर :

Material Transfer Agreement : सीएसआईआर-हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान, पालमपुर, हिमाचल प्रदेश और सैन्य स्टेशन मुख्यालय, होल्टा कैंप, पालमपुर, हिमाचल प्रदेश के बीच बुधवार को कंपोस्ट बूस्टर और प्रभावी माइक्रोबियल (EM) समाधान के उत्पादन के लिए सामग्री हस्तांतरण समझौता (MTA) पर हस्ताक्षर किए गए।

कम्पोस्टेबल कचरे की समस्या से होल्टा कैंप, स्टेशन मुख्यालय, पालमपुर में कम्पोस्टेबल कचरे की समस्या का समाधान हो सकेगा। मिलिट्री स्टेशन से सभी जैविक कचरे को एकत्र कर कचरा प्रबंधन स्थल पर खाद बनाने के लिए इकट्ठा किया जाएगा।

सामग्री हस्तांतरण समझौते में प्रवेश करने से पहले दोनों पक्षों ने 6 महीने के लिए स्टेशन मुख्यालय, पालमपुर, अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र में संयुक्त रूप से काम किया है।

इस अवसर पर दोनों पक्षों ने कंपोस्टिंग यूनिट के सुचारू संचालन और जैविक कचरे के प्रबंधन और इसके मूल्यवर्धन के लिए अन्य क्षेत्रों में भी इसके विस्तार की उम्मीद जताई।

इस अवसर पर दोनों पक्ष कंपोस्टिंग इकाई के सुचारू संचालन और अन्य प्रतिष्ठानों में भी जैविक कचरे के प्रबंधन और मूल्यवर्धन के लिए आशान्वित हैं। Material Transfer Agreement

Read More : Ethno Botanical Park कुटलैहड़ में एथनो बोटानिकल पार्क बनने से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular