Thursday, December 8, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशMinister Suresh Bhardwaj सहकारिता मंत्री ने किया सहकारी प्रबंध केंद्र गरली का...

Minister Suresh Bhardwaj सहकारिता मंत्री ने किया सहकारी प्रबंध केंद्र गरली का दौरा

- Advertisement -
इंडिया न्यूज, देहरा :
Minister Suresh Bhardwaj : सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनीवार को जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के गरली स्थित हिमकोफेड प्रशिक्षण केंद्र का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। हिमकोफेड के अध्यक्ष कौल सिंह नेगी ने उन्हें केंद्र से संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाते हुए केंद्र की आवश्यकताओं से अवगत करवाया।
उन्होंने बताया कि सहकारिता क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में कार्य कर रहे या सेवाएं दे रहे लोगों को हिमकोफेड द्वारा यहां प्रशिक्षण दिया जाता है। जिसके तहत वह सहकारिता को बढ़ावा देने और उनके कुश्ल संचालन के लिए प्रदेश में अपनी सेवाएं देते हैं। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए संस्थान के कर्मचारियों एवं अन्य विशेषज्ञों की सेवाएं ली जाती हैं, जिसका संचालन पूर्ण रूप से हिमकोफेड करता है।

प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध करवाई जाएंगी बेहतर सुविधाएं Minister Suresh Bhardwaj

उन्होने सहकारिता मंत्री से केंद्र के स्तरौन्नयन और मूलभूत ढांचे को सदृढ़ करने का आग्रह किया। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने केंद्र के स्तरौन्नयन हेतु प्रतिबद्धता जाहिर की। उन्होंने कहा कि प्रबंध केंद्र में शिक्षण देने की दृष्टि से हर मूलभूत व्यवस्था को यहां विकसित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि केंद्र के रख-रखाव के साथ-साथ यहां ठहराने की व्यवस्था पर भी करवाई जाएगी। जिससे प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षुओं और विशेषज्ञों को रहने के लिए एक अच्छा वातावरण उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में सहकारिता आंदोलन को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कृतसंकल्पित है। इसी के दृष्टिगत सरकार द्वारा गरली स्थित प्रबंध केंद्र को भी विकसित किया जाएगा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular