Monday, September 26, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमोदी सरकार के समारोह में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग: प्रतिभा सिंह

मोदी सरकार के समारोह में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग: प्रतिभा सिंह

मोदी सरकार के समारोह में सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग: प्रतिभा सिंह

इंडिया न्यूज, Shimla (Himachal Pradesh)

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल पर शिमला में आयोजित कार्यक्रम (function) में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग हुआ है और पानी की तरह सरकारी धन खर्च किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक बार फिर से हिमाचल के लोगों को मायूस किया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों की जबरन भीड़ जुटाई गई।

अधिकारियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के सभी लाभार्थियों सहित आशा वर्कर्स, महिला मंडलों व अन्य लोगों पर दबाव बनाकर उन्हें इस समारोह में बुलाया।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों का अधिकार है। ऐसे में उनका राजनीतिक दृष्टि से उपयोग करना उनको सार्वजनिक करना उनके निजता के अधिकार का भी हनन है।

उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेना पात्र लोगों का अधिकार है और यह कोई खैरात नहीं है। प्रतिभा सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को देश में बढ़ती महंगाई से प्रभावित लोगों और बेरोजगार युवाओं से भी ऐसा कोई संवाद करना चाहिए जिससे वह उनकी पीड़ा को समझ और जान सकें।

हताशा दूर करने का असफल प्रयास

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के इस आयोजन को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा की हताशा व हार का डर को दूर करने का एक असफल प्रयास बताया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा को इससे कोई लाभ होने वाला नहीं। केंद्र सरकार के 8 साल का जश्न हिमाचल प्रदेश में आयोजित करने का कोई औचित्य ही नहीं था।

प्रदेश पहले ही 70 हजार करोड़ के कर्ज के बोझ तले डूबा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रदेश को इस आर्थिक संकट से उबारने के लिए कोई राहत पैकेज न देना प्रदेश के साथ एक बड़ा अन्याय है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों से जो वादे किए थे, आज के उनके सम्बोधन में उनका कोई भी उल्लेख नहीं था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे से जो उम्मीदें प्रदेश के लोगों को थी, वह सब धरी की धरी रह गई।

यह भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला पंचतत्व में विलीन

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी ने 10 करोड़ किसानो के खाते में 21000 करोड़ ट्रांसफर किये

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular