Saturday, October 1, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशमोहाली जैसा हमला शिमला में पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता था:...

मोहाली जैसा हमला शिमला में पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता था: पन्नू

मोहाली जैसा हमला शिमला में पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता था: पन्नू

  • पन्नू ने जारी किया आडियो संदेश, सीएम से कहा कि न भड़काएं सिख समुदाय को

इंडिया न्यूज, शिमला।

अलगाववादी समूह सिख फार जस्टिस (Separatist group Sikh for Justice, SFJ) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) के नाम एक आडियो संदेश (audio message) जारी किया है।

इसमें पन्नू ने धमकी देते हुए कहा कि मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग मुख्यालय (Punjab Police Intelligence Department Headquarters Mohali) में हुआ राकेट हमला (rocket attack) हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर के लिए एक सबक है।

यह हमला शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय (Police Headquarters Shimla) में भी हो सकता था। पन्नू ने सीएम को सिख समुदाय को न भड़काने की सलाह दी है।

उन्होंने कहा कि एसएफजे ने हिमाचल प्रदेश में 6 जून को खालिस्तान जनमत संग्रह मतदान (Khalistan referendum voting) की घोषणा की है। इसमें बाधा न पहुंचाएं क्योंकि हिंसा से हिंसा होती है।

बता दें कि खालिस्तान समर्थक पन्नू विदेश में बैठकर सोशल मीडिया (social media) एवं आधुनिक संचार तकनीकों के माध्यम से आम जनता, जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नंबरों व सोशल मीडिया पर लगातार धमकी भरे संदेश (threatening messages) भेज रहा है।

Mohali-like attack could have happened on police headquarters in Shimla too: Pannu

पन्नू के खिलाफ जारी किया जाएगा रेड कार्नर नोटिस

गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ हिमाचल प्रदेश पुलिस (Himachal Pradesh Police) इंटरपोल (Interpol) की मदद से रेड कार्नर नोटिस (red corner notice) जारी करेगी। जांच में पाया गया है कि पन्नू यूएसए से वेबपोर्टल का इस्तेमाल कर धमकी भरे संदेश भेज रहा है।

अब धर्मशाला विधानसभा परिसर (Dharamshala Assembly Complex) में खालिस्तान के झंडे लगाए जाने और धमकी भरे संदेश भेजने की घटना के बाद पन्नू के खिलाफ यह बड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सरकार शीघ्र ही संबंधित अभियोग में कानूनी प्रक्रिया के अनुसार पन्नू के खिलाफ आरोप पत्र तैयार करके अदालत में पेश करेगी। राज्य पुलिस मुख्यालय ने सोमवार को इंटरपोल को पत्र लिखकर पन्नू के बारे में जानकारी मांगी है। मोहाली जैसा हमला शिमला में पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता था: पन्नू

Read More : ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

Read More : हिमाचल में स्टूडेंट्स को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण अभियान तेज

Read More : पन्नू की धमकी पर सरकार करे त्वरित कार्रवाई: प्रतिभा सिंह

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular