Tuesday, December 6, 2022
Homeहिमाचल प्रदेशMP Kashyap Instructions विकास कार्यों में गति लाएं अधिकारी

MP Kashyap Instructions विकास कार्यों में गति लाएं अधिकारी

- Advertisement -

MP Kashyap Instructions विकास कार्यों में गति लाएं अधिकारी

  • 15वें वित्तायोग से मिले धन का हो सदुपयोग

इंडिया न्यूज, शिमला :

MP Kashyap Instructions : शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल शक्ति विभाग की लंबित पड़ी योजनाओं को शीघ्र गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण किया जाए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हो रहे कार्यों में गति लाने को भी कहा। उन्होंने अफसरों से 15वें वित्तायोग द्वारा प्राप्त धनराशि का सदुपयोग करने का भी आह्वान किया।

वे सोमवार को यहां शिमला जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। सांसद ने इस बैठक में विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों से गहनता से विचार-विमर्श किया और सीधा संवाद स्थापित किया।

उन्होंने जल शक्ति विभाग की कार्यरत परियोजनाओं की समीक्षा की और लंबित पड़ी योजनाओं को शीघ्र गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधीन हो रहे कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए तथा वन अधिकार अधिनियम 2006 व एफसीए के मामलों को समयबद्ध तरीके में पूर्ण करने का आह्वान भी किया जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का समावेशी विकास संभव हो सके।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से आह्वान किया कि वे नाबार्ड के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करें और अतिव्यापन की समस्या से बचें।

सांसद ने कृषि विभाग को फसल बीमा योजना की जानकारी धरातल पर पहुंचाने का आग्रह किया ताकि जिले में लघु एवं सीमांत किसानों को लाभ मिल सके तथा पशुपालन विभाग द्वारा चलाई जा रही मवेशियों के लिए बीमा योजना के प्रचार-प्रसार पर भी बल दिया।

उन्होंने 15वें वित्तायोग द्वारा प्राप्त धनराशि का सदुपयोग करने का आह्वान किया तथा पंचायत सचिवों व प्रधानों के प्रशिक्षण पर बल दिया ताकि इस धन राशि का सही उपयोग किया जा सके।

इससे पूर्व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बैठक का संचालन किया और विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।

बैठक में उपस्थित ठियोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश सिंघा ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन पर अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. मोनिका भटुंगरू, महापौर शिमला नगर निगम सत्या कौंडल, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, उप-निदेशक डीआरडीए संजय भगवती और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। MP Kashyap Instructions

Read More : Azadi Ka Amrit Mahotsav विज्ञान सर्वत्र पूज्यते का आयोजन 22 से

Connect with us : Twitter | Facebook | Youtube

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular