Tuesday, February 7, 2023
Homeहिमाचल प्रदेशInter University Regional Men Kho-Kho Competition मुंबई विवि ने जीती अंतरविश्वविद्यालयी क्षेत्रीय...

Inter University Regional Men Kho-Kho Competition मुंबई विवि ने जीती अंतरविश्वविद्यालयी क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता

- Advertisement -

Inter University Regional Men Kho-Kho Competition मुंबई विवि ने जीती अंतरविश्वविद्यालयी क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता

  • हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के दोनों परिसरों का निर्माण एक साथ होगा शुरू: जयराम ठाकुर
  • अंतर विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का समापन

इंडिया न्यूज, धर्मशाला।

Inter University Regional Men Kho-Kho Competition : हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटीज, नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित 4 दिवसीय अंतर विश्वविद्यालयी क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता को मुंबई विवि ने जीत लिया है।

प्रतियोगिता के आखिरी दिन बुधवार को फाइनल मैच मुंबई विवि और सावित्रीबाई फुले विवि पुणे के बीच में खेला गया। मुंबई विवि ने इस मैच में 18-12 अंकों से जीता और गोल्ड मैडल भी अपने नाम किया।

गौरतलब है कि 4 दिन चली इस प्रतियोगिता का समापन धर्मशाला के साई स्टेडियम में आयोजित किया गया। समापन समारोह में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इसके साथ ही प्रदेश के पूर्व मुख्यमत्री शांता कुमार ने कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में समारोह की शोभा बढ़ाई। प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह राठौर भी कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

विवि के न्यूज लेटर का विमोचन करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य गणमान्य व्यक्ति।

स्थानीय विधायक विशाल नैहरियां और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी इस दौरान मौजूद रहे। समारोह के मुख्य संरक्षक एवं स्वागत अध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने अतिथियों को पुष्पगुच्छ, शाल व हिमाचली टोपी देकर सम्मानित किया।

इसके साथ ही मंचासीन अतिथियों ने विवि के न्यूज लैटर का भी विमोचन भी किया। समापन समारोह के मुख्यातिथि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विजेता और उपविजेता टीम को बधाई देते हुए मैडल प्रदान कर सम्मानित किया।

इस दौरान विजेता रही मुंबई टीम को गोल्ड मैडल व उप-विजेता टीम सावित्रीबाई फुले विवि पुणे को सिल्वर मैडल प्रदान किया गया। इसके साथ ही शिवाजी विवि, कोल्हापुर व दावणगेरे विवि ने तीसरे स्थान पर रहते हुए ब्रांज मैडल अपने नाम किया।

विवि के कुलपति प्रो. एसत प्रकाश बंसल ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खेलों में जीत से ज्यादा महत्व खेल का हिस्सा बनने का होता है।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा बने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों से आशा है कि वह इस प्रतियोगिता से अच्छी यादों के साथ रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उप-विजेता टीम सावित्रीबाई फुले विवि पुणे की टीम को सिल्वर मैडल व ट्राफी देते हुए।

इसके साथ ही कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विवि की टीम को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला जैसे पर्यटन क्षेत्र में खेलों का आयोजन होना खिलाड़ियों के लिए भी लाभदायक है जिससे वह पर्यावरण के भी नजदीक पहुंचते हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सीयू के कैंपस बनने के लिए काफी समय लग गया लेकिन अब इसमें देरी न करते हुए देहरा व धर्मशाला दोनों ही स्थानों पर परिसर निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोविड के समय में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने निर्भीकता के साथ पूरे देश में स्थिति को नियंत्रण में रखा। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से आह्वान करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विवि के भवन निर्माण का कार्य शीघ्र-अतिशीघ्र होना चाहिए।

खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि खिलाड़ी केवल खेल के लिए खेलता है, जीत या हार के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि हारता वही है जो खेलता नहीं है।

उन्होंने इस प्रतियोगिता में आए सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्हें अपना जीवन खेल की भावना से जीने की प्रेरणा दी। Inter University Regional Men Kho-Kho Competition

Read More : Dialysis Unit Inaugurated डा. राजेंद्र प्रसाद चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में डायलिसिस इकाई का लोकार्पण

Read More : New Electricity Rates Fixed in Himachal हिमाचल में बिजली की नई दरें तय

Read More : Inauguration and foundation stone of projects in Dharamshala धर्मशाला में 63 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

Read More : Integrated Digital Agriculture Platform Project Approved एचपी की एकीकृत डिजिटल कृषि प्लेटफार्म परियोजना को स्वीकृति प्रदान

Read More : Discussion on 73 Demands of Employees कर्मचारियों की 73 मांगों पर चर्चा

Connect With Us : Twitter | Facebook

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular